बर्थडे : ट्रक में बैठकर 65 किमी दूर स्कूल जाते थे राजपाल, कनाडा में हुआ था एक्टर को दूसरा प्यार

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के बेहतरीन हास्य कलाकारों में से एक राजपाल यादव आज अपना 47 वां जन्मदिन मना रहे हैं. यूपी के एक छोटे से शहर शाहजहांपुर के कुण्डरा गांव में जन्मे राजपाल ने अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर अपनी पहचान बनाई है. राजपाल सैकड़ों फिल्मों में नजर आ चुके हैं. उन्होंने 2003 में दूसरी शादी की थी.

कॉमिक अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले राजपाल ने फिल्मी करियर की शुरुआत 1999 में ‘दिल क्या करे’ से की थी. फिल्मों में उन्होंने छोटे-छोटे रोल से बॉलीवुड में मुकाम हासिल कर लिया. 175 से ज्यादा फिल्मों में काम कर लोगों के दिलों में जगह बनाई है. राजपाल ने अपनी अभिनय प्रतिभा का लोहा कई बार मनवाया है. और यही वजह है कि उन्हें हॉलीवुड में बड़े सितारों के साथ फिल्में करने का मौका भी मिला है. राजपाल यादव जल्द ही फिल्म ‘बेअरफुट वॉरियर’ में नजर आएंगे. साथ ही वह दक्षिण भारतीय भाषाओं की फिल्मों में भी काम करने को लेकर उत्साहित हैं.

View this post on Instagram

Visit to #prayagraj !! #happytime #ootd #allhabad

A post shared by Rajpal Yadav (@rajpalofficial) on

कठिन परिस्थितियों से गुजरने वाले राजपाल की लाइफ के काफी इंटरेस्टिंग किस्‍से हैं. राजपाल ने एक बार अपने बीते कठिन दिनों को याद करते हुए बताया था कि, ‘स्‍कूल जाने के लिए मेरी सवारी ट्रक होती थी. एक बार शहर से घर लौट रहा था साथ में बड़े भाई श्रीपाल भी थे देर हो जाने पर कोई सवारी नहीं मिल रही थी. उस समय मैं 65 किमी साइकिल चलाकर घर पहुंचा था. वो दिन आज भी मुझे याद है जब एक समय मेरे पास बिल्‍कुल पैसे नहीं हुआ करते थे.’

राजपाल के दूसरे लव की स्टोरी बड़ी लाजवाब है. उनके इस प्यार की कहानी कनाडा से शुरू हुई थी. राजपाल एक फिल्म की शूटिंग के लिए कनाडा गए थे. वहां एक दोस्त के जरिए उनकी मुलाकात राधा से हुई. इसके बाद दोनों की दोस्ती हो गई. भारत आने के बाद भी राजपाल यादव उनसे बातचीत करते रहे. इसके बाद दोनों ने 2003 में शादी करने का फैसला ले लिया. कनाडा में जन्मीं राधा को राजपाल पहली नजर में ही पसंद आ गए थे.

आखिरी बार राजपाल फिल्म जुड़वा 2 में नजर आए थे.

Published by Yash Sharma on 16 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles