टिआगो और नैक्सॉन की अच्छी बिक्री के बाद फिर से टाटा मचाने वाली है मार्केट में कारों की धूम

Get Daily Updates In Email

पिछले साल टाटा मोटर्स ने टिआगो और नैक्सॉन की बिक्री से खूब कमाई की है. पिछले साल की तरह इस साल भी कंपनी अपनी कारों से कमाई का एक नया रिकार्ड बनाने का प्लान बना रही है. शायद यही वजह है कि कंपनी टिआगो और नैक्सॉन से भी ज़्यादा बिक्री वाले एंट्री-लेवल सैगमेंट पर नज़र बनाए हुए है. इस बारे में बात करते हुए मोटर्स के सीईओ ग्वेंटर बश्चेक ने माना कि इस सैगमेंट में काफी संभावनाएं हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा भी है कि, “टाटा टिआगो और टाटा टिगोर के नीचे वाले बाज़ार में काफी दम है जहां कंपनी का उत्पाद अब तक मौजूद नहीं है, लेकिन हम इस जगह हो भरने के लिए प्लान कर रहे हैं.”

courtesy

कंपनी सिर्फ दो तरह के उत्पादों के प्लैटफॉर्म पर काम कर रही है. इनमें से पहला है अल्फा. इस प्लैटफॉर्म में कंपनी 3.6 मीटर से लेकर लगभग 4 मीटर तक की सिर्फ कारों का निर्माण कर रही है. इस प्लैटफॉर्म के अंतर्गत बनने वाली सबसे लम्बाई वाली कार अल्ट्रोज़ है. इस कार का कंपनी ने हाल ही में जेनेवा मोटर शो में शोकेस भी किया था. अल्ट्रोज़ के अलावा इस प्लैटफॉर्म पर माइक्रो एसयूवी टिआगो हैचबैक और टिगोर सबकॉम्पैक्ट सिडान की नई जनरेशन भी बनाई गई है. हालांकि अभी यह कार बाजार में नहीं उतारी गई है. ख़बरों की माने तो कंपनी जल्द ही बाजर में उतार सकती है.

courtesy

हालांकि कंपनी का मकसत सिर्फ अपनी कारों का सेल करने का नहीं है. कंपनी अपने कारों के फीचर्स से लोगों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा मुहिया प्रदान करने का भी प्रयास कर रही है. इस बारे में बश्चेक ने एक इंटरव्यू में कहा है, “जहां तक अर्बन मोबिलिटी कॉन्सेप्ट का सवाल है, हमें इस सैगमेंट के वाहनों का इलैक्ट्रिफिकेशन काफी व्यापक असर वाला नज़र आ रहा है.” खैर अभी टाटा की कुछ कार लॉन्च हुई नहीं है लेकिन जल्द ही कंपनी इन कारों को भी बाजार में उतार देगी.

 

Published by Lakhan Sen on 20 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles