पीएम मोदी ने ट्विटर पर नाम के आगे लगाया ‘चौकीदार’, मिला 20 लाख लोगों का साथ

Get Daily Updates In Email

लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. इसी कड़ी में बीजेपी ने ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया. पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर ‘मैं भी चौकीदार’ से चुनावी मुहिम की शुरुआत की है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो के साथ अपने ट्वीट में कहा, ‘आपका यह चौकीदार राष्ट्र की सेवा में मजबूती से खड़ा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं.’

उन्होंने कहा कि, ‘हर कोई जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों से लड़ रहा है, वह एक चौकीदार है. मोदी ने कहा कि हर कोई जो भारत की प्रगति के लिए कठिन परिश्रम कर रहा है, वह एक चौकीदार है.’ शनिवार को ‘मैं भी चौकीदार’ वीडियो पोस्ट करने के बाद अब पीएम मोदी ने ट्विटर पर अपना नाम बदल लिया है. उन्होंने अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ जोड़ लिया है. ट्विटर पर अब उनका नाम ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ हो गया है.

हालांकि, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि पर अभी नरेंद्र मोदी ही शो हो रहा है. पीएम मोदी के साथ-साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल और बीजेपी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी ट्विटर पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ लगा लिया है.

इतना ही नहीं मोदी का साथ देते हुए कई लोगो और उनकी पार्टी के नेताओं ने भी अपने ट्विटर और अन्य सोशल साइट्स के नाम के आगे चौकीदार शब्द लगा दिया है. पीएम मोदी सहित देश के और कई बड़े नेताओं ने ‘मैं भी चौकीदार हूं’ को अपने ट्विटर हैंडल पर जोड़ा और तब से यह देश मे एक नया ट्रेड बन गया है.

जब यह सोशल मीडिया पर चला तो पूरे दिन लोगों के बीच एक ट्रेड बना रहा और लगभग 20 लाख लोगों ने इसे लेकर ट्वीट भी किया. इतना ही नहीं खबरों की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से देशभर के करीब 500 स्थानों के ‘मैं भी चौकीदार हूं’ अभियान का हिस्सा बनने का संकल्प ले रहे लोगों के साथ बातचीत करेंगे.

 

Published by Yash Sharma on 20 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles