बॉलीवुड की 7 फ़िल्में जिन्हें मिला दर्शकों का बेशुमार प्यार, लंबे समय तक रही थीं सिनेमाघरों में

Get Daily Updates In Email

हर साल बॉलीवुड में सैकड़ों फ़िल्में रिलीज होती हैं. इन सैकड़ों फिल्मों में से कुछ फ़िल्में हिट होती हैं तो कुछ फ़िल्में फ्लॉप होती हैं. इन्हीं फिल्मों में से कई फ़िल्में दर्शकों को बेहद पसंद आती हैं. शायद यही वजह रहती है कि यह फ़िल्में सिनेमाघरों में महीनों चलती रहती हैं. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं सिनेमाघरों में अब तक सबसे ज्यादा लंबे समय तक चलने वाली फिल्मों के बारे में-

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

COURTESY

बॉलीवुड के किंग खान की फिल्म ‘दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे’ का नाम इस लिस्ट में टॉप पर है. यह फिल्म भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्यादा हफ्तों तक चलने वाली फिल्म है. 20 अक्टूबर, 1995 में रिलीज हुई यह फिल्म 1,000 से ज्यादा हफ्ते चलने का रिकार्ड अपने नाम कर चुकी है.

शोले

courtesy

15 अगस्त, 1975 को रिलीज हुई ‘शोले’ शायद ही किसी ने न देखी हो. यह फिल्म मुंबई के मिनर्वा थिएटर में पांच साल तक चली थी, लगभग 286 हफ्ते तक इसने दर्शकों का मनोरंजन किया. इस फिल्म के किरदार जय, वीरू, ठाकुर, कालिया, सांबा, बसंती, धन्नो और गब्बर आज भी लोगों की जुबा पर रहते हैं.

मुगल-ए-आजम

courtesy

यह फिल्म सिनेमाघरों में लगभग 150 हफ्ते तक लगी रही थी. फिल्म में दिलीप कुमार, मधुबाला और पृथ्वीराज कपूर अहम रोल में थे.

बरसात

courtesy

यह फिल्म 21 अप्रैल, 1949 में रिलीज हुई थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 हफ्ते पूरे किए थे. यह फिल्म बॉबी देओल के करियर की एक मात्र सुपरहिट फिल्म है.

मैंने प्यार किया

courtesy

सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ भी इस लिस्ट में शामिल है. यह फिल्म पूरी तरह से फैमली ड्रामा थी. सलमान की यह फिल्म लगभग 50 हफ्तों तक सिनेमाघरों में चली थी. आज भी यह फिल्म लोगों को बेहद पसंद है. साल 1989 में यह रिलीज हुई थी.

राजा हिंदुस्तानी

courtesy

इस फिल्म में आमिर खान उअर करिश्मा कपूर ने बेहद शानदार एक्टिंग की थी. 15 नवंबर, 1996 को रिलीज होने वाली इस फिल्म का गाना परदेसी परदेसी जबरदस्त हिट हुआ था. यह फिल्म भी कई महीनों तक सिनेमाघरों में लगी रही थी.

कहो न प्यार है

courtesy

14 जनवरी, 2000 में रिलीज हुई फिल्म ‘कहो न प्यार है’ का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. फिल्म लगभग एक साल तक विभिन्न सिनेमाघरों में चली थीं.

Published by Lakhan Sen on 20 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles