IPL के लिए गंभीर नहीं मानते विराट कोहली को सर्वश्रेष्ठ कप्तान, धोनी-रोहित को बताया बेहतरीन

Get Daily Updates In Email

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि विराट कोहली एक चतुर कप्तान नहीं है. गंभीर के मुताबिक एमएस धोनी और रोहित शर्मा चतुर कप्तान हैं. इसलिए इन दोनों से विराट की तुलना नहीं की जा सकती. गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने क्रमश: तीन बार आईपीएल खिताब जीते हैं.

वहीं दूसरी ओर गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता नाईट राइडर्स ने भी 2012 और 2014 में दो बार आईपीएल का खिताब जीता है. गंभीर ने कहा कि कोहली भाग्यशाली हैं कि कप्तान के तौर पर पिछले आठ साल से टीम को खिताब नहीं दिला पाने के बाद भी वह रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के साथ बने हुए हैं.

View this post on Instagram

#edengarden#kkrrcb#gambhirvirat

A post shared by Purbasa Ghosh (@manti_purba) on

गंभीर ने आगे कहा कि, ‘मैं उन्हें चतुर कप्तान के तौर पर नहीं देखता हूं. मैं उन्हें रणनीतिक कप्तान के रूप में भी नहीं देखता हूं. उन्होंने आईपीएल नहीं जीता है. एक कप्तान उतना ही अच्छा होता है जितना अच्छा उसका रिकार्ड होता है.’ गंभीर की टिप्पणी हालांकि आईपीएल में एक कप्तान के रूप में कोहली की सफलता के बारे है. क्योंकि वह पहले कप्तान हैं जिन्होंने भारत को ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट श्रृंखला में जीत दिलाई है.

गंभीर ने कहा, ‘आईपीएल में ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने तीन बार ट्रॉफी जीती है. धोनी और रोहित. इसलिए मुझे लगता है कि कोहली को अभी लंबा रास्ता तय करना है. आप इस मामले में उनकी तुलना रोहित या धोनी से नहीं कर सकते.’ गंभीर ने कहा कि, ‘मुझे लगता है कि कोहली को अभी लंबा रास्ता तय करना है. आप इस मामले में उनकी तुलना रोहित या धोनी से नहीं कर सकते हैं.’

बता दें कोहली आरसीबी का हिस्सा रहे हैं और पिछले सात-आठ वर्षों से टीम की कप्तानी कर रहे हैं. इस पर भी गंभीर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ‘वह बहुत भाग्यशाली रहे हैं और उन्हें इस फ्रैंचाइजी को धन्यवाद देना चाहिए. क्योंकि टूर्नमेंट नहीं जीतने वाले कई कप्तानों को इतना लंबा समय नहीं दिया जाता.’

Published by Yash Sharma on 20 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles