अपने बच्चों यश और रूही को मां का प्यार दिए जाने पर सामने आए करण, दिए खुलकर जवाब

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के निर्देशक करण जौहर आए दिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं. इन दिनों करण अपनी कोई फिल्म या शोज की वजह से नहीं बल्कि अपने बच्चों के चलते सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. दरअसल हाल ही में करण अरबाज खान के चैट शो ‘Quick Heal Pinch by Arbaaz Khan’ में शिरकत की थी. इस दौरान उन्होंने कई सवालों के खुलकर जवाब दिए हैं.

शो में जब करण से पूछा गया कि वो अपने बच्चे यश और रूही को मां का प्यार कैसे देते हैं? अगर करण खुद को मां मानते हैं तो फिर वो एक पिता का प्यार कैसे देते हैं? इस सवाल का जबाव देते हुए करण जौहर ने कहा कि, “सबसे पहले तो वो लोग सरोगेसी के प्रोसेस के बारे में कुछ नहीं जानते. यदि आपके बच्चे किसी एक निश्चित तरीके के दिखते हैं कि ये एग डोनर के कारण हो सकता है, जो जरूरी नहीं कि देश से बाहर हो. कभी-कभी, एक इंटरनल जेनेटिक पूल होता है.”

View this post on Instagram

Baby vogue!!!!! #mylovestory

A post shared by Karan Johar (@karanjohar) on

करण जौहर आगे कहते हैं, “मेरे बच्चों की तस्वीरों को घूरने और उन पर टिप्पणी करने के लिए लोगों के पास बहुत फालतू टाइम है. और रही बात कि कैसे मैं अपने बच्चों को एक साथ मां और पिता दोनों का प्यार दे सकता हूं तो एक ये लाइफ का न्यू फेज है. वो लोग कैसे जानते हैं कि मेरे अंदर मां- पिता है या नहीं? मैं मेरे बच्चों को दोनों, मां-पिता का प्यार दे सकता हूं.”

आगे करण कहते हैं, “ट्रेडिशनली बच्चे मां- पिता दोनों के साथ बड़े होते हैं. मैं एक सिंगल पैरेंट हूं. सिंगल पैरेंट होने की अपनी ही चुनौतियां होती हैं. लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि एक महिला और पुरुष को अलग- अलग रोल प्ले करना है. मुझे लगता है कि ये बेहद ही पुरानी सोच है. मैं मेरे बच्चों को पूरा प्यार देता हूं.”

करण जौहर ने कहा, “घर पर मेरी मां भी हैं. बच्चे उन्हें मम्मा बुलाते हैं. मैं उनकी पैरेटिंग अपनी मां के साथ करता हूं. मुझे लगता है ये बेहद ही अच्छा है.” बता दें कि साल 2017 में करण को सरोगेसी के जरिए एक बेटा और बेटी हुए थे. करण ने दोनों का नाम अपने पिता यश और मां हीरू जौहर के नाम के अक्षरों को मिलाकर रखा था.

करण ने अरबाज़ खान के शो में यह भी बताया था कि, लोग जब उन्हें ट्रोल करते हैं तो उनसे वह कैसे निपटते हैं. इस बारे में बात करते हुए करण जौहर ने कहा, “शुरू में जब ऐसा होता था तो मैं बहुत परेशान और गुस्सा हो जाता था. बाद में एक ऐसी स्टेज आई जब मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता था, और अब मैं उस स्टेज में हूं जब मैं इससे एंटरटेन होता हूं. रोज सुबह मैं उठता हूं, गाली खाता हूं और इस पर हंसता हूं.” करण ने कहा कि यह पूरी तरह से उन पर है कि वह अपनी सेक्सुएलिटी पर बात करना चाहते हैं या नहीं.

Published by Lakhan Sen on 22 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles