चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में है अनुभव की ताकत, सबसे उम्रदराज खिलाड़ियों से सजी है टीम

Get Daily Updates In Email

टी-20 क्रिकेट का महाकुम्भ यानी की आईपीएल का सीजन 12 कल से शुरू होने जा रहा है. जिसमें सभी खिलाड़ी इस खिताब को जीतने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. आईपीएल लीग की सबसे सफल टीम की बात करें तो बिना कोई शक चेन्नई सुपर किंग्स की टीम यहां नजर आती है.

अब तक 11 सीजन में से इस टीम ने कुल 9 सीजन खेले हैं. इसके बावजूद आईपीएल में 3 बार खिताब जीतने का रिकॉर्ड एमएस धोनी की कप्तानी वाली इस टीम के ही नाम है. इतना ही नहीं इस टीम ने ही इस लीग में सबसे ज्यादा बार 7 बार फाइनल में एंट्री की है. चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेल रहे साउथ अफ्रीका के इमरान ताहिर टीम के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं, जिनकी उम्र 39 साल है.

वहीं इस साल आईपीएल में यूसुफ पठान एक बार फिर हैदराबाद के लिए खेलते नजर आएंगे. इसके अलावा यूसुफ आईपीएल के सबसे पुराने खिलाड़ियों में से एक होंगे क्योंकि उनकी उम्र भी 36 साल है. वहीं बात करें युवराज की तो कि 2019 में यह खूंखार प्लेयर मुंबई इंडियन्स के लिए आईपीएल खेलते नजर आएगा. यह भी उम्रदराज खिलाडियों में से एक हैं. युवराज 37 साल के हो चुके हैं.

वहीं चेन्नई टीम की बात करें तो इस टीम में सीनियर खिलाड़ियों की बात की जाए तो कप्तान एमएस धोनी के अलावा, यहां सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर सरीखे खिलाड़ी हैं. यह सभी नाम 30 और 35+ जरूर हैं. लेकिन अनुभव के मामले में भी यह सबसे आगे हैं.

वहीं बात करें तो इनमें से कई खिलाड़ियों के लिए यह आखिरी सीजन भी हो सकता है. वहीं इनके बलबूते पर यह टीम चौथी बार भी विजय अभियान को जारी रख सकती है. इसका पहला मैच रॉयल चैलेंजेर बेंगलोर से 24 मार्च को होगा. पिछले सीजन की विजेता टीम चेन्नई इस बार भी विजय आगाज करने को तैयार है. वहीं विराट की टीम भी दूसरी ओर अपना विजय आगाज़ कर टीम को इस बार ख़िताब जीताने की पूरी कोशिश में है.

Published by Yash Sharma on 22 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles