अगले महीने लॉन्च हो सकता है Vitara Brezza का फेसलिफ्ट वर्जन, बनकर तैयार हुई 5000 यूनिट्स

Get Daily Updates In Email

देश की जानी मानी ऑटोमोबाइल कंपनी मारूति सुजुकी की आज कई कारें सड़कों पर दौड़ रही हैं. मारूति सुजुकी की कारें लोगों आज से नहीं बल्कि कंपनी की शुरुआत से ही आकर्षित करती रही हैं. साल 2016 में कंपनी ने विटारा ब्रेजा कार लॉन्च की थी. यह कार लोगों को इतना ज्यादा आकर्षित करने में सफल रही थी कि यह साल की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार की लिस्ट में टॉप पर आ गई थी.

अब कंपनी इस कार का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. खबरों की माने तो कंपनी जल्द ही यह कार भारतीय बजार में लॉन्च करेगी. मीडिया में आई खबरों के अनुसार इस कार का प्रॉडक्शन भारत में भी शुरू हो गया है. हालांकि इस कार में अब कंपनी काफी कुछ बदलाव करने वाली है. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं कंपनी क्या कुछ बदलाव करने वाली है.

विटारा ब्रेजा के नए वर्जन में वैसे तो कोई खास बदलाव नहीं किए जा रहे है. लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि फेसलिफ्ट वर्जन में रिडिजाइन्ड ग्रिल और अपडेटेड बंपर्स दिए जा सकते हैं. इसके अलावा कार में स्मार्ट स्टूडियो इंफोटेंटमेंट भी दिया जा सकता है. हो सकता है कि कंपनी फेसलिफ्ट वर्जन नए LED हेडलैम्प्स लगा सकती है.

उम्मीद है कि इस कार में डीजल इंजन भी आ सकता है. अभी तक Vitara Brezza में पट्रोल इंजन ही मिलता था. लेकिन अब नई विटारा में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन मिल सकते हैं. इसके अलावा कार में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी कंपनी देने वाले हैं. इस कार के कंपनी ने अभी तक 5,000 यूनिट्स तैयार कर लिए हैं. खबरों की माने तो कंपनी यह यूनिट्स अगले महीने तक शोरूम पहुंचा देगी. हालांकि भारतीय बाजार में इस कार को अपनी जगह बनाने में काफी कड़ी मेहनत करनी होगी. दरअसल लॉन्च होते ही इस कार की मुकाबला Mahindra TUV 300, Ford EcoSport और Tata Nexon से होगा.

Published by Lakhan Sen on 23 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles