दीपिका, प्रियंका जैसी एक्ट्रेसेस को साड़ी पहना चुकी हैं डॉली, वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है नाम

Get Daily Updates In Email

एक्ट्रेस दीपिका, ईशा अंबानी, प्रियंका, सोनम जैसे तमाम सेलिब्रिटीज ने पिछले साल शादी रचाई. साथ ही यह लोग अपनी आउटफिट्स को लेकर खूब चर्चा में रही थीं. वहीं इन सबने मनीष मल्होत्रा, सब्यसाची और तरुण तहिलियानी जैसे जाने-माने डिजाइनरों के डिजाइन किए हुए कॉस्ट्यम को पहना था.

इन सभी स्टार्स के डिज़ाइनर कपड़ो के बारे में तो आप सब जानते हैं. लेकिन इन्हें सेट करने और पहनाने का जिम्मा जिसे पास है यह आप नहीं जानते हैं. डिजाइनर्स कॉस्ट्यूम को सही से पहनना कोई आसान काम नहीं है लेकिन जानी-मानी फैशन स्टाइलिश डॉली जैन इस काम को आसानी से कर लेती हैं.

अक्सर लड़कियों और महिलाओं को साड़ी कैरी करने में अच्छी खासी दिक्कत आती है. लेकिन डॉली के लिए यह काम 1 मिनट का है. और तो और साड़ी को डिफरेंट तरीके से कैरी करने के भी उन्हें बहुत सारे तरीके आते हैं. फैशन स्टाइलिश डॉली जैन ने ईशा अंबानी, दीपिका पादुकोण व प्रियंका चोपड़ा को उनकी वेडिंग डे पर साड़ी व लहंगे पहनाए थे.

इस दौरान डॉली ने बताया कि वह 325 तरीके से साड़ी पहना सकती हैं. अपने इस हुनर के दम पर उन्होंने ना सिर्फ पैसा कमाया बल्कि इसकी वजह से उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हो चुका है. एक्सपर्ट डॉली जैन ने बताया कि वेडिंग जैसे फंक्शन में साड़ी को नॉर्मल तरीके से पहनने के बजाय लहंगा पैटर्न पर पहनें. डॉली ने जींस के साथ साड़ी पहनने की ट्रेनिंग भी दी हैं. साथ वह आउटफिट्स, ज्वेलरी और होम डेकोरेटिव्स की भी बखूबी जानकारी रखती हैं.

लिम्का बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराने वाली डॉली कहती हैं, ‘शुरू-शुरू में सब कुछ नामुमकिन था क्योंकि लोगों को लगता था कि साड़ी बांधना और पहनना मेरा शौक है. मैंने अपने पिता से यह बात कही तो उन्होंने मुझसे कहा कि बेटा दुनिया अवार्ड की भाषा को ही समझती है. और अगर तुझे अपनी अलग पहचान बनानी है तो पहले अपना नाम और हुनर दुनिया को बताओ.’

इतना ही नहीं वह एक ही साड़ी को 325 अलग-अलग तरह से पहनने और बांधने का नया रिकॉर्ड भी रखती हैं. और साथ ही एक साड़ी को साढ़े 18 सेकंड में पहनने का रिकॉर्ड भी वह बना चुकी हैं.

Published by Yash Sharma on 23 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles