बर्थडे : फिल्मों में एंट्री करने से पहले इमरान ने बदला था अपना नाम, दे चुके हैं कई सुपरहिट मूवीज

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाने वाले एक्टर इमरान हाशमी का हर कोई दीवाना है. आज वह अपना 40 वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं. इमरान ने बॉलीवुड में अपना करियर साल 2003 में फिल्म ‘फुटपाथ’ से शुरू किया है. अब तक उन्होंने करीब 35 फिल्में की हैं. इमरान की ज्यादातर फिल्में फ्लॉप होने के बावजूद उन्होंने खुद को बॉलीवुड में एक सक्सेसफुल हीरो की तरह स्टैबलिश कर रखा है.

इमरान को इनकी पहली ही फिल्म के लिए खूब सराहा गया था. उसके बाद एक ‘मर्डर’ जैसी फिल्म में इन्होंने बॉलीवुड को एक नया स्टार दिया. इमरान की इमेज अब तक एक लवर बॉय और सीरियल किसर की बन चुकी थी. इन्हें एक ही तरह के रोल ऑफर हो रहे थे. लेकिन फिल्म ‘जन्नत’, ‘डर्टी पिक्चर’, और ‘हमारी अधूरी कहानी’ में इनके एक्टिंग टैलेंट पर भी ध्यान दिया गया.

इमरान ने बॉलीवुड में कदम रखने के दौरान अपना नाम बदलकर फरहान हाशमी कर लिया था. लेकिन जब बात नहीं बनी तो उन्होंने फिर से अपना नाम इमरान हाशमी रख लिया. बिपाशा बसु और डिनो मोरिया की फिल्म ‘राज’ में इमरान हाशमी ने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था. इसके बाद फिल्म की दो फ्रेंचाइजी ‘राज 2’ और ‘राज 3’ में उन्हें लीड रोल में देखा गया.

इमरान हाशमी का रिकॉर्ड है कि उनकी हर फिल्म का म्युजिक सुपरहिट होता है. जो फिल्म के रेवेन्यू में आधा पैसा म्युजिक का होता है. इमरान हाशमी को बॉलीवुड फिल्में देखना पसंद नहीं है और उन्होंने कई बॉलीवुड की फिल्में नहीं देखी हैं. शायद आपको पता ना हो कि इमरान की मां क्रिश्चयन थीं और पापा मुस्लिम, जबकि उनकी दादी भी मुस्लिम नहीं थी और उनकी पत्नी हिन्दू हैं.

View this post on Instagram

#emranhashmifanclub #emranhashmi

A post shared by chhote bolte (@immi.sk6) on

इमरान के पिता अनवर हाशमी एक्टर रह चुके हैं और इमरान की मां माहिरा हाशमी डायरेक्टर महेश भट्ट की बहन थीं. महेश भट्ट और मुकेश भट्ट उनके मामा हैं और पूजा, आलिया, मोहित सूरी इनके भाई बहन हैं. इमरान ने दिसंबर 2006 में परवीन शहानी से इस्लामिक रीति रिवाजों से शादी की थी. इमरान का एक बेटा भी हैं जिसका नाम आर्यन हाशमी है.

Published by Yash Sharma on 23 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles