IPL-2019 का भव्य शुभारंभ आज, RCB और CSK के बीच खेला जाएगा पहला रोमांचक मुकाबला

Get Daily Updates In Email

इंडियन प्रीमियर लीग 2019 आगाज आज होने जा रहा है. आईपीएल 12 सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स का मुकाबला होगा. चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं तो दूसरी तरफ बेंगलुरु की कप्तानी विराट कोहली के हाथ में है. कुल मिलाकर फैन्स को फिर से क्रिकेट के मैदान पर चौकों-छक्कों की बरसात होती नजर आने वाली है.

आईपीएल में दोनों टीमें अब तक 15 बार आमने-सामने हुई और खास बात यह है कि दोनों ही टीमों ने बराबर यानी 7-7 मैच जीते हैं. एक मैच रद्द हो गया था. यानी आसानी से अनुमान लगा सकते हैं कि चेन्नई और बेंगलुरु जब भिड़ती हैं तो टक्कर कितने कांटे की होती है. चेन्नई की टीम बेंगलुरु की तुलना में ज्यादा अनुभवी है. लेकिन बेंगलुरु किसी भी लिहाज से कम नहीं क्योंकि उसे पास दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली है.

View this post on Instagram

match day 😎 😎 Yellove 💛 #ipl2k19 #cskvsrcb

A post shared by Cric Analytics (@cric_analytics) on

विराट कोहली की आरसीबी टीम अब तक आईपीएल के खिताब से दूर है और 2008 के बाद से वह चेन्‍नई को उसी के घर में हराने में नाकाम रही है. संभव है कि इस बार वह जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी. जबकि हर किसी को कोहली से इंटरनेशनल क्रिकेट के जैसे करिश्‍मे की उम्‍मीद होगी.

View this post on Instagram

#matchday #vivoipl #cskvsrcb

A post shared by cricket lover (@virat.kohli_lovers_club) on

वहीं दूसरी तरफ बता दें कि चेन्नई की टीम में इस सीजन के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी शामिल है. टीम में आधे से ज्यादा खिलाड़ी 30 की उम्र पार कर चुके हैं. वहीं इमरान ताहिर सबसे उम्रदराज खिलाड़ी में शामिल हैं जो कि 39 साल के हैं. लेकिन इसके बावजूद टीम में सबसे ज्यादा अनुभव की ताकत है. टीम में धोनी, रैना, हरभजन, वाटसन जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं. जो किसी भी स्थिति में टीम को जीत कर ला सकते हैं.

बता दें आईपीएल के 12वें संस्करण का पहला मैच खेलकर इस महाकुंभ का आगाज होगा. 51 दिनों तक चलने वाले इस सीजन का अंत 12 मई को फाइनल खेलकर किया जाएगा. बता दें सीएसके बनाम आरसीबी के बीच आईपीएल का पहला मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स पर देख सकते हैं. हिंदी कमेंट्री के लिए मैच स्टार स्पोर्ट्स हिंदी पर भी देखा जा सकता है.

Published by Yash Sharma on 23 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles