बॉलीवुड की ऐसी फ़िल्में जिनमें नहीं था एक भी गाना, मगर फिर भी रहीं सुपरहिट

Get Daily Updates In Email

फिल्में रिलीज़ होने से पहले गाने रिलीज़ किए जाते हैं ताकि दर्शकों का इंट्रस्ट फिल्म की ओर आने लगे. कई बार ऐसा भी होता है कि फिल्म के गाने तो दर्शकों को पसंद आते हैं लेकिन दर्शक फिल्मों को नकार देते हैं. यहां हम आपको उन फिल्मों की लिस्ट बताने जा रहे हैं जिनमें मेकर्स ने एक भी गाना नहीं लिया. तो चलिए आपको बताते हैं कौनसे हैं ये गाने –

1. इत्तेफाक –

साल 1969 में आई यशराज फिल्म्स की यह थ्रिलर फिल्म थी. जिसमें राजेश खन्ना और नंदा लीड रोल में नजर आए थे. इस फिल्म में एक भी गाना नहीं था लेकिन फिल्म ने उस समय 2 करोड़ की शानदार कमाई की थी.

Courtesy

2. कलियुग –

साल 1981 में आई श्याम बेनेगल की इस फिल्म में शशि कपूर, रेखा और राज बब्बर लीड रोल में नजर आए थे. बिना गाने के बनी इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया. साथ ही फिल्म ने कई अवार्ड्स भी अपने नाम किए.

Courtesy

3. जाने भी दो यारो –

साल 1983 में आई यह फिल्म ब्लैक कॉमेडी फिल्म थी. जिसे कुंदन शाह ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में नसरूद्दीन शाह, ओम पुरी, पंकज कपूर, सतीश शाह औऱ सतीश कौशिक लीड रोल में नजर आए थे. बिना गानों के बनी इस फिल्म ने भी बॉक्स आफिस पर 2 करोड़ की शानदार कमाई की थी.

courtesy

4. कौन-

साल 1999 में आई इस फिल्म को अनुराग कश्यप ने लिखा था और रामगोपाल वर्मा इस फिल्म के डायरेक्टर थे. उर्मिला मातोंडकर और मनोज वाजपेयी स्टारर इस फिल्म में एक भी गाना नहीं था. इसके बावजूद फिल्म ने 4.50 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

Courtesy

5. भूत –

रामगोपाल वर्मा की इस फिल्म में एक भी गाना नहीं था. इस फिल्म में भी उर्मिला मातोड़कर लीड रोल में थीं. गाना न होने के बावजूद फिल्म के कई अवार्ड्स अपने नाम किए और बॉक्स ऑफिस पर लगभग 7 करोड़ की कमाई भी की.

Courtesy

6. डरना मना है –

साल 2003 में आई यह हॉरर थ्रिलर फिल्म थी. जिसमें सैफ अली खान, विवेक ओबेरॉय, आफदाब शिवदसानी और शिल्पा शेट्टी लीड एक्टर्स थे. बिना किसी गाने के फिल्म ने 2 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

Courtesy

7. ब्लैक –

साल 2005 में आई अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी की इस फिल्म में एक भी गाना था लेकिन वह फिल्म का हिस्सा नहीं था. इसके बावजूद फिल्म ने 8 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

Courtesy

8. अ वेडनसडे –

साल 2008 में आई इस फिल्म में अनुपम खेर और नसरूद्दीन शाह लीड रोल में नजर आए थे. ड्रामा थ्रिलर इस फिल्म ने 9 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

Courtesy

9. भेजा फ्राई –

साल 2007 में आई इस फिल्म को दर्शकों ने पसंद किया और फिल्म ने 8 करोड़ की कमाई भी की.

Courtesy

10. द लंच बॉक्स –

साल 2013 में आई यह फिल्म रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी. फिल्म में इरफान खान ने अपनी एक्टिंग का शानदार प्रदर्शन किया और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 20 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

Courtesy

तो ये हैं वो फ़िल्में जिनमें एक भी गाना नहीं था.

Published by Chanchala Verma on 24 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles