देखें दुनिया की सबसे महंगी इकलौती ‘द ब्लैक कार’, अब तक बना है केवल एक ही पीस

Get Daily Updates In Email

एक शानदार लग्जरी कार खरीदने का सपना हर कोई देखता है लेकिन हर किसी का ये सपना पूरा नहीं हो पाता है. अभी तक आपने भी एक से बढ़कर एक कारें देखी होंगी. कई कारों में तो आप ने सवारी भी की होगी. लेकिन आज हम आपको जिस कार के बारे में बताने जा रहे हैं. वैसी कार न तो आप ने कभी रोड पर चलते देखी होगी न तो कभी आप ने ऐसी कार में सवारी की होगी. दरअसल कुछ दिनों पहले ही एक लग्ज़री कार मार्केट में आई थी. आते ही यह कार तुरंत बिक भी गई है. अफ़सोस की बात तो यह है कि इस कार का अभी तक दूसरा पीस बना ही नहीं है.

बता दें कि स्विट्ज़रलैंड में हुए 89वें जेनेवा इंटरनेशनल मोटर शो (International Motor Show) में ‘द ब्लैक कार’ (The Black Car) शोकेस की गई थी. इसके तुरंत बाद यह कार बिक गई है. इस कार का निर्माण बुगाती कंपनी ने किया था. इस कार की कीमत के बारे में जब आप को पता चलेगा तो आप भी चौंक जाएंगे. दरअसल इस कार की कीमत 18.9 मिलियन डॉलर करीब 132 करोड़ रुपए थी. खास बात तो यह भी है कि यह कार इतनी ही कीमत में बिक भी गई है.

इस कार का अभी कंपनी ने सिर्फ एक मॉडल बनाया था. जल्द ही कंपनी इस कार का दूसरा मॉडल भी बनाने वाली है. इस कार की डिज़ाइन 1930 में बनी 57 एससी अटलांटिक (57SC Atlantic) गाड़ी को ध्यान में रखकर बनाई गई थी. इस कार को बुगाती के फाउंडर एटोरे बुगाती (Ettore Bugatti) के बेटे जीन बुगाती (Jean Bugatti) ने डिज़ाइन किया है.

वहीं हम बात करें इस कार के खास फीचर्स की तो इस कार के वैसे तो इस कार में बहुत से खास फीचर्स हैं. कार में W16 8-लिटर 16- सिलेंडर ईंजन दिया गया है. यह इंजन 1,479 हॉर्सपावर और 1,180 पाउंड-फीट का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यह कार दुनिया की सबसे महंगी एकलौती कार है.

Published by Lakhan Sen on 25 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles