बॉलीवुड की वो पॉवरफुल फिल्में जिनमें एक्ट्रेसेस ने निभाए थे दमदार किरदार

Get Daily Updates In Email

यह बात हम सभी अच्छे से जानते हैं कि बॉलीवुड में जितना दबदबा पुरुषों का है उतना ही दबदबा महिलाओं का भी रहा है. आज बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है. इतना ही नहीं बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी फ़िल्में भी देखने को मिली है. जहां महिला कलाकार ने अपनी एक्टिंग से चाहे सकारात्मक किरदार हो या फिर नकारात्मक उसे और बेहतर बना दिया है. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं बॉलीवुड की कुछ खास फ़िल्में और उन फिल्मों में महिला कलाकार द्वारा निभाए उन अनोखो किरदार के बारे में-

1. क्वीन –

courtesy

कंगना रनौत ने फिल्म ‘क्वीन’ में अपनी दमदार एक्टिंग से साबित कर दिया था कि वे भी किसी से कम नहीं हैं. इस फिल्म में कंगना ने दिल्ली में रहने वाली लड़की रानी का किरदार निभाकर किरदार में जान डाल दी थी. इसी फिल्म के लिए कंगना को दूसरी बार नेशनल अवॉर्ड मिला था.

2. ऐतराज –

courtesy

अक्षय कुमार की फिल्म ‘ऐतराज’ में प्रियंका चोपड़ा ने सोनिया रॉय नाम की लड़की का निगेटिव रोल अदा कर निगेटिव रोल का अवॉर्ड जीता था. फिल्म में प्रियंका ने एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया था. जो जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं.

3. इंग्लिश विंग्लिश –

courtesy

श्रीदेवी भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके द्वारा फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ में निभाया मां का किरदार आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है. फिल्म में श्रीदेवी ने देवकी सबरवाल नाम की एक ऐसी मां का किरदार निभाया था. जो  अपनी बेटी के साथ हुई बदसलूकी का बदला लेने खूनी तक बन जाती हैं.

4. कहानी –

courtesy

फिल्म ‘कहानी’ में विद्या बालन ने एक ऐसी महिला का किरदार निभाया था जो प्रेग्नेंट थीं. फिर भी अपने गुमशुदा पति की तलाश में कोलकता में खूब कत्लेआम मचाया था. विद्या के द्वारा इस किरदार की हर किसी ने जमकर तारीफ की थी.

5. पीकू –

courtesy

अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘पीकू’ तो आप ने जरूर देखी होगी फिल्म में ‘पीकू’ नाम की लड़की का किरदार दीपिका पादुकोण ने निभाया था. पिता-पुत्री के रिश्ते पर बनी इस फिल्म में दीपिका पादुकोण ने शानदार अभिनय किया था.

Published by Lakhan Sen on 25 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles