बर्थडे : थिएटर आर्टिस्ट से सफल एक्टर बने प्रकाश राज, निभाए विलेन से लेकर कॉमेडियन तक के रोल

Get Daily Updates In Email

साउथ फिल्म इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड तक अपने किरदार से सभी का मनोरंजन करने वाले एक्टर प्रकाश राज आज 54 वर्ष के हो गए हैं. प्रकाश राज कई भाषाओं में फिल्मों करने के बावजूद भी उन्होंने बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक अपनी एक अलग पहचान बनाई है. अपनी दमदार एक्टिंग की वजह से प्रकाश को लाखों लोग पसंद करते हैं.

प्रकाश राज ने ‘बिसिलु कुदुरे’ नामक टीवी शो से अपने करियर की शुरुआत की थी. फिल्म ‘कांचीवरम’ में उनके अभिनय के लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिल चुका है. बॉलीवुड में प्रकाश राज को ‘सिंघम’ और ‘वांटेड’ जैसी फिल्मों में देखा जा चुका है. प्रकाश राज ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 1998 में फिल्म ‘हिटलर’ से की थी.

अपने फिल्मी करियर को सफल बनाने में भी प्रकाश राज ने काफी मेहनत की है. वह शुरुआती दौर में थिएटर में काम करते थे. उन्हें स्टेज शो के लिए 300 रुपए महीने के मिलते थे. प्रकाश राज ने कन्नड़, तमिल, मलयाली, मराठी और हिंदी फिल्मों में काम किया है. उन्हें ज्यादातर उनके विलेन वाले रोल के लिए याद किया जाता है. हालांकि प्रकाश राज की कॉमेडी भी दर्शकों को खूब भाती है.

प्रकाश राज की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 1994 में एक्ट्रेस लता कुमारी से शादी की थी. 2009 में दोनों ने तलाक ले लिया। दोनों की दो बेटियां मेघना, पूजा और एक बेटा सिधू है. इसके बाद प्रकाश राज ने साल 2009 में खुद से 12 साल छोटी कोरियोग्राफर पोनी से शादी की थी. उन्होंने कोरियोग्राफर पोनी वर्मा के साथ सात फेरे लिए और 50 साल की उम्र में उन्हें पिता बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था. उन्होंने अपने बेटे का नाम वेदांत रखा.

फिल्मों की बात करें तो प्रकाश राज ने ‘दबंग-2’, ‘हीरोपंती’, ‘वीआईपी’, ‘एंटरटेनमेंट’, ‘बुड्ढा होगा तेरा बाप’ जैसी कई फिल्मों में भी अभिनय किया है. दर्शक उनके अभिनय को बेहद पसंद करते हैं. इतना ही नहीं वह अब राजनीति में भी कदम रख चुके हैं. और इसी वर्ष वह चुनाव भी लड़ने वाले हैं.

Published by Yash Sharma on 26 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles