15 अगस्त पर अक्षय नहीं अजय करेंगे बॉक्स ऑफिस पर एंट्री, लाएंगे देशभक्ति से भरी फिल्म

Get Daily Updates In Email

फिल्म इंडस्ट्री के सफलतम एक्टर अजय देवगन के पास इन दिनों फिल्मों की एक लम्बी लाइन लगी हुई है. अगले साल तक उनकी कई फ़िल्में देखने को मिलेंगी. इसके साथ ही उनके साथी एक्टर अक्षय कुमार की फ़िल्में एक के बाद एक रिलीज़ होने को तैयार हैं. इसके चलते खबर आ रही है कि अजय ने अक्षय से उनकी फिल्म की रिलीज़ डेट छीन ली हैं.

खबरों की माने तो अजय देवगन अभिनीत फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ 14 अगस्त 2020 को रिलीज होगी. निर्माताओं ने रविवार को इसकी घोषणा की. स्वतंत्रता दिवस पर फिल्मों की रिलीज के लिए पिछले कुछ वर्षों से अक्षय कुमार ही अपना कब्जा जमाए बैठे थे. 2016 में अक्षय की ‘रुस्तम’, 2017 में ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ और 2018 में ‘गोल्ड’ स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज हुई थी.

इस फिल्म में अजय देवगन स्कावड्रन लीडर विजय कार्णिक की भूमिका में दिखाई देंगे. विजय कार्णिक, उनकी टीम और भुज की स्थानीय 300 महिलाओं की वजह से भारतीय वायु सेना की एयरस्ट्रिप की मरम्मत की जा सकी थी. और भारत ने उस समय पाकिस्तान को करारा जवाब दिया था.

इसे भारत का पर्ल हार्बर मोमेंट भी कहा जाता है. इसमें कोई दोराय नहीं है कि यह फिल्म काफी शानदार होने वाली है. इसमें खास बात है कि 1971 की कहानी बॉर्डर में दिखाई जा चुकी है. लेकिन यह फिल्म वायुसेना के संघर्षों को सामने रखेगी. फिल्म अगले साल शुरुआत में फ्लोर पर चली जाएगी.

बता दें युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित ‘भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया’ फिल्म में अजय देवगन के अलावा संजय दत्त, परिणीति चोपड़ा, सोनाक्षी सिन्हा, राणा डुग्गुबाती और एमी विर्क भी नजर आएंगे. फिल्म में अजय देवगन भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर विजय कार्णिक की भूमिका निभाएंगे जो 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध के दौरान भुज हवाईअड्डे के प्रभारी थे.

वहीं अक्षय कुमार की बात करें तो वह इन दिनों फिल्म केसरी को लेकर सुर्खियों में हैं. फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है. और बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म कमाल कर रही है.

Published by Yash Sharma on 26 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles