जानिए कौन है लक्ष्मी अग्रवाल, जिनका किरदार निभा रही है दीपिका पादुकोण

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण इन दिनों अपकमिंग फिल्म ‘छपाक’ को लेकर व्यस्त चल रही हैं. इस फिल्म से हाल ही में दीपिका का फर्स्ट लुक सामने आया था. दीपिका के इस लुक को देखकर हर कोई उनकी जमकर तारीफ कर रहा है. दीपिका की यह फिल्म एसिड सर्वाइवर की कहानी पर आधारित है. फिल्म में दीपिका एक एसिड पीडिता का किरदार निभा रही हैं. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं आखिर वह कौन एसिड पीडिता हैं जिसका किरदार दीपिका फिल्म में निभा रही हैं.

बता दें कि इस फिल्म दीपिका पादुकोण दिल्ली की रहने वाली लक्ष्मी अग्रवाल का किरदार प्ले कर रही हैं. लक्ष्मी अग्रवाल पर आज से करीब-करीब 15 साल पहले दिल्ली के खान मार्केट की एक दुकान में लक्ष्मी काम करती थीं. इस वक्त ही उन पर एसिड अटैक हुआ था. दरअसल लक्ष्मी ने खुद से दुगनी उम्र के व्यक्ति के प्रेम प्रस्ताव को ठुकरा दिया था. इसके बाद लक्ष्मी पर तेजाब फेंका गया था. चौंकाने वाली बात तो यह है कि लक्ष्मी उस वक्त सातवीं क्लास में थीं. इतनी कम उम्र में उनके साथ इतना बड़ा हादसा हुआ था.

courtesy

इस हादसे ने लक्ष्मी की पूरी जिंदगी ही बदल दी थीं. एक इंटरव्यू में लक्ष्मी ने बताया था कि, उनके मुंह पर तेजाब गिराने वाले उस लड़के के साथ एक लड़की भी शामिल थीं. साथ ही लक्ष्मी ने बताया कि एसिड अटैक ने तो एक बार उनके चेहरे को झुलसाया लेकिन अपमान से वो कई बार झुलसी हैं. इस हादसे के बाद लक्ष्मी ने कई बार तो खुदकुशी करने का फैसला ले लिया था. लेकिन अपनी फैमली के चलते उन्होंने फिर यह कदम नहीं उठाया.

courtesy

बता दें कि फिल्म 10 जनवरी 2020 को रिलीज होगी. जानकारी के लिए आपको बता दें कि फॉक्स स्टार स्टूडियो के ‘ए एंटरटेनमेंट’ और ‘मृग’ फिल्म मिलकर इस फिल्म का निर्माण कर रहे हैं. इस फिल्म की शूटिंग दिल्ली में शुरू हो चुकी है. फिल्म के लिए दीपिका कड़ी मेहनत कर रही हैं. इस फिल्म के लिए दीपिका पादुकोण ने लक्ष्मी अग्रवाल से जुड़े ऑनलाइन उपलब्ध सभी दस्तावेजों का अच्छे से अध्ययन किया है. इसके अलावा उन्होंने 10 एसिड सर्वाइवर के इंटरव्यूज़ देखे हैं. खास बात तो यह है कि फिल्म ‘छपाक’ के जरिए दीपिका फिल्म प्रोडक्शन का काम भी शुरू करने जा रही हैं. बता दें कि इस फिल्म को मेघना गुलजार को-प्रोड्यूस कर रही हैं.

Published by Lakhan Sen on 27 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles