बर्थडे : बॉलीवुड एक्ट्रेस रेणुका ने आशुतोष राणा से रचाई थी दूसरी शादी, फिलहाल हैं फिल्मों से दूर

Get Daily Updates In Email

सुपरहिट फिल्म हम आपके हैं कौन से घर-घर में पहचान बनाने वालीं एक्ट्रेस रेणुका शहाणे आज अपना 54 वां जन्मदिन मना रही हैं. उन्होंने सेंट जेवियर कॉलेज से आर्ट्स की पढ़ाई की और फिर मुंबई यूनिवर्सिटी से क्लीनिकल साइकोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएशन किया. एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत मराठी फिल्म उद्योग से की और उन्होंने कई मराठी फिल्में की हैं.

रेणुका ने साल 1991 में एक लोकप्रिय टीवी धारावाहिक सुरभि में काम किया. सिद्धार्थ काक के साथ वह इस शो में होस्ट बनीं. इस धारावाहिक में भारत के विभिन्न भागों की संस्कृति और कला का प्रदर्शन किया जाता था. इसके बाद 1994 की एक ब्लॉकबस्टर फिल्म, ‘हम आपके हैं कौन’ में अपनी भूमिका के बाद वे लोकप्रिय हो गईं.

रेणुका शहाणे ने अपनी इस शुरूआती फिल्म रीटा में एक निर्देशक के साथ-साथ अभिनेत्री के तौर पर भी काम किया है. रेणुका ने 25 मई 2001 को बॉलीवुड एक्टर आशुतोष राणा से शादी की थी. खबरों के मुताबिक दोनों की मुलाकात डायरेक्टर हंसल मेहता की एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी. दोनों को सिंगर राजेशवरी सचदेव ने मिलवाया था. उस समय तक आशुतोष तो रेणुका के काम के बारे में जानते थे लेकिन रेणुका उनसे अनजान थीं.

दोनों ने 3 महीने बात करने के बाद 31 दिसंबर 1998 को हम दोनों मिले. रेणुका पहले से शादीशुदा थीं जो काफी समय पहले टूट गई थी. रेणुका कुछ संदेह में थीं लेकिन आशुतोष को किसी भी तरह का कोई संदेह नहीं था. एक इंटरव्यू में आशुतोष ने बताया था कि, ‘हम आपके बड़े प्रशंसक हैं’ यह सुनकर रेणुका बेहद खुश हुई थीं.

इसके बाद दोनों की कई महीनों तक मुलाकात नहीं हुई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, डायरेक्टर रवि राय ने एक दिवाली पार्टी का आयोजन किया था लेकिन आशुतोष यहां पहुंच नहीं पाए थे. इसके अगले दिन आशुतोष ने वॉयस मेल के जरिए रेणुका को दीवाली की शुभकामनायें दी थी. इसके लगभग 2.5 साल के बाद दोनों ने आशुतोष के गांव दमोह में शादी कर ली. फिलहाल जहां आशुतोष फिल्मों में सक्रिय है तो वहीं रेणुका फिल्मों से दूर हैं.

Published by Yash Sharma on 27 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles