Royal Enfield जल्द लॉन्च करेगी Bullet Trials, शुरूआती कीमत हो सकती है 1 .50 लाख से ऊपर

Get Daily Updates In Email

आज के समय में बाइक्स तो आपने ने बहुत सी देखी होंगी और चलाई भी होंगी लेकिन जो मजा रॉयल एनफील्ड की बुलेट चलाने में है वो भला किसी और बाइक में कंहा. यदि हम कहे कि बुलेट बनाने वाली कंपनी राॅयल एनफील्ड ने जब से बुलेट का निर्माण किया है तब से ही इस बाइक ने लोगों के दिलों में एक खास जगह बना ली है तो गलत नहीं होगा.

बुलेट आज की युवा की पहली पंसद बनी हुई है. शायद यही वजह है कि आज भारतीय बजार में इस बाइक की बिक्री दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है. वैसे तो राॅयल एनफील्ड कई तरह की बुलेट बजार में आ चुकी हैं. लेकिन जल्द ही Royal Enfield  कंपनी अपनी स्क्रैम्बलर स्टाइल वाली बाइक्स Bullet Trials लॉन्च करने की तैयारी में है.

दरअसल इन दिनों मीडिया में ख़बरें है कि, कंपनी अपने दो दो मॉडल Bullet Trials 350 और Bullet Trials 500 बजार में उतारने जा रही है. पिछले साल इन बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. इसके बाद इन बाइक की कुछ फोटोज भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. हालांकि हाल ही में कंपनी ने लॉन्चिंग से पहले ने इसका टीजर वीडियो जारी किया है. तो चलिए जानते हैं इन दोनों बाइक्स के फीचर्स और कीमत के बारे में-

बुलेट 350 में 346cc का इंजन दिया गया है. यह इंजन 19.8hp का पावर और 28Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. जबकि बुलेट 500 में 499cc  में कंपनी ने 499cc का इंजन दिया है. इस बिक का इंजन 27.2hp का पावर और 41.3Nm टॉर्क जनरेट करता है. इन दोनों बाइक्स का इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है.

दोनों बाइक का लुक 1950 के दशक की Trial बाइक्स से काफी हद तक प्रेरित है. वहीं हम बात करें इस बाइक की कीमत के बारे में तो इन दोनों की कीमत आपको जरुर पसंद आएगी. रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 एबीएस की एक्स शोरूम कीमत 1.53 लाख है. जबकि क्लासिक 500 एबीएस की एक्स शोरूम कीमत 2.11 लाख रुपए है.

Published by Lakhan Sen on 27 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles