अश्विन की स्टंपिंग से कोलकाता ट्रैफिक पुलिस ने दिया लोगों को संदेश, लिखा- ‘लाइन क्रॉस की तो…’

Get Daily Updates In Email

आईपीएल मैच के दौरान राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी जोस बटलर को मांकड़िंग रन आउट किया गया था. इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन की कुछ पूर्व क्रिकेटर्स ने काफी आलोचना की थी. लेकिन कोलकाता पुलिस ने इसके जरिए जनता को सकारात्मक संदेश दिया है.

पुलिस ने ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों में जागरुकता फैलाने के लिए इस रन आउट का इस्तेमाल किया. कोलकाता पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की. इसमें एक तरफ अश्विन रन आउट कर रहे हैं. तो दूसरी ओर ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन करते हुए गाड़ियां लाइन क्रॉस कर रहीं हैं. फोटो के ऊपर लिखा है, ‘क्रीज या सड़क, आपको दोनों जगह पछतावा होगा. अगर आप लाइन पार करते हैं.’

बता दें यह वाकया पंजाब के कप्तान अश्विन और राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के बीच हुआ था. जब राजस्थान की टीम 20 ओवरों में 185 रनों का पीछा करते हुए अच्छी स्थिति में लग रही थी. बटलर 69 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. अश्विन ने विवादित ढंग से ‘मैनकेड’ के जरिए बटलर को रन आउट किया. इस हरकत को खेल भावना के विपरीत बताया गया और क्रिकेट खिलाड़ियों ने अश्विन की खूब आलोचना की. हालांकि रवि अश्विन ने इस घटना को क्रिकेट नियम के तहत बताया.

कोलकाता की ट्रेफिक पुलिस ने राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच में आर अश्विन के रनआउट का इस्तेमाल करते हुए लोगों के लिए सुरक्षा की चेतावनी जारी की है. अश्विन ने उस मैच में राजस्थान के जोस बटलर को मांकड़िंग का इस्तेमाल करते हुए रन आउट किया था. जिसके बाद सोशल मीडिया पर यह बहस का मुद्दा बन गया और ट्रेंड करने लगा.

यह पहली बार नहीं है कि ट्रैफिक पुलिस ने क्रिकेट का सहारा लेकर जनता को जागरूक किया हो. इससे पहले कोलकाता पुलिस ने जनता को यातायात के लिए जागरूक करने के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए टेस्ट मैच का सहारा लिया था. जिसमें पुजारा के बैटिंग की रक्षात्मक तरीके के साथ सीट बेल्ट पहने एक व्यक्ति की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था, ‘रक्षा को चेतेश्वर पुजारा की तरह होना चाहिए.’

Published by Yash Sharma on 28 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles