टेनिस स्टार सानिया ने 4 महीनों में किया 22 किलो वजन कम, रोज चार घंटे जिम में बहाया पसीना

Get Daily Updates In Email

देश की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा इन दिनों चर्चा में बनी हुई हैं. दरअसल कुछ महीनों पहले सानिया मिर्जा ने बेटे को जन्म दिया है. प्रेग्नेंसी के दौरान दूसरी महिलाओं की तरह सानिया मिर्जा का वजन भी काफी बढ़ गया था. लेकिन बच्चे को जन्म देने के बाद सानिया मिर्जा ने केवल कुछ महीनों में ही अपना 22 किलो वजन कम कर सबको हैरान कर दिया है.

इस बारे में खुद सानिया मिर्जा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि बच्चे के जन्म के बाद वेट लॉस जर्नी काफी कठीन रही. आम लोगों को भी यह समझ लेना होगा कि हर सिलेब्रिटी आसानी से अपना वेट कम नहीं करता. बल्कि इसके लिए वह बहुत कठिन परिश्रम करता है. वेट लॉस और फिटनेस के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है और तब जाकर उन्होंने पहले से भी परफेक्ट फिगर पाया है.

View this post on Instagram

So….this happened today😉😌🤪🎾

A post shared by Sania Mirza (@mirzasaniar) on

सानिया मिर्जा घंटो जिम में पसीना बहाती हैं. सानिया को एक खिलाड़ी के तौर पर ज्यादा फिट रहने की जरुरत है. इसलिए वह रोजाना कम से कम 4 घंटे वर्कआउट करती है. इन 4 घंटो में वह 100 मिनट कार्डियो करती है. इतना ही नहीं इसके वह एक घंटे किक बॉक्सिंग करती हैं. इसके बाद अगले एक घंटे वह पिलेट्स करती हैं.

सानिया पूरी मेहनत के साथ शरीर को वापस फिट करने में लगी रहीं. एक स्पोर्ट्स पर्सन होने के नाते उन्हें फिटनेस की महत्व पता है. चार घंटो में दो घंटे वेट और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग सुबह में और शाम को कार्डियो और पॉलिमेट्रिक एक्सरसाइज करती हैं. इसके अलावा सानिया कई कोर एक्सरसाइज भी करती हैं. डिलीवरी के बाद सानिया एक सख्त डाइट फॉलो कर रही हैं. हेल्दी डाइट के बल पर ही उन्होंने चार महीने में 22 किलो वजन कम किया है. सानिया ने बताया कि वह प्रेग्नेंसी के दौरान और इसके बाद के सारे फेज को एन्जॉय कर रही हैं.

सानिया ने कहा कि यह सच है कि बच्चे के जन्म के बाद काफी कुछ बदला गया और अब वह एक मां हैं. उन्होंने बताया कि जब वह प्रेग्नेंट थी तो बहुत कुछ नहीं कर सकती थीं और जो भी खाना चाहती थीं वह खाती थीं लेकिन अब ऐसा नहीं है.

Published by Yash Sharma on 28 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles