फ्रांस में नहीं पाए जाते मच्छर तो सेब भगाता है नींद, जानिए ऐसे ही कुछ खास रोचक तथ्यों के बारे में

Get Daily Updates In Email

आपने आज तक कई ऐसी बातें सुनी होंगी जिन पर आपको भरोसा करना थोड़ा मुश्किल सा होता होगा. तो चलिए आज हम भी आपको ऐसी ही कुछ अजीबो गरीब बातें बताने जा रहे हैं. जिन पर आपको भरोसा करना थोडा मुश्किल जरुर होगा.

1. आए दिन शोधकर्ता किसी खास टॉपिक रिसर्च करते हैं. कुछ समय पहले हुए के शोध में वैज्ञानिकों ने इस बात का पता लगाया है कि अगर इंजेक्शन के माध्यम से किसी इंसान के शरीर में सोना डाल दिया जाए तो यह कैंसर से लड़ने में मदद करता है. इसके अलावा यह हड्डियों के जोड़ों को काफी ताकत देता है. लेकिन इससे जुड़ी एक बात का यह ध्यान रखना भी जरुरी है कि यह सिर्फ 10 में से 7 इंसानों पर ही सक्सेसफुल हो पाता है.

Courtesy 

2. आपको शायद ही यह पता होगा कि एक ऐसा देश भी है जहां मच्छर नहीं पाए जाते हैं. जी हां, सिर्फ फ्रांस ही ऐसा देश है जहां बिल्कुल भी मच्छर नहीं पाए जाते हैं.

Courtesy 

3. काले लोगों के लिए भी एक ख़ुशी की खबर हम आपको सुनाते हैं. जी हां, आपको बता दें कि कई रिसर्च में यह बात साबित हो चुकी है कि तुलनात्मक रूप से सांवले रंग के लोगों को हार्ट अटैक का कम खतरा होता है.

Courtesy 

4. तेज गाड़ी चलाने से जान का ख़तरा तो होता ही है लेकिन अगर आप अपनी कार के शीशे खोलकर तेज गाड़ी चलाते हैं तो कार का इंधन सामान्य से 10 प्रतिशत तक ज्यादा खर्च होता है.

Courtesy 

5. कई लोग नींद भगाने के लिए चाय और कॉफ़ी पीते हैं लेकिन आपको बता दें कि नींद भगाने के लिए सेब भी बहुत असरदार होता है.

Courtesy 

6. नींद में खर्राटे लेना कुछ लोगों की आदत होती है लेकिन आपको बता दें कि जिस समय कोई भी इंसान खर्राटे लेता है उस समय उसे सपने नहीं आते हैं.

Courtesy 

7. कई लोगों मसल्स बनाने और बॉडी को सुडौल बनाने के बारे में सोचते रहते हैं लेकिन आपको बता दें कि अगर आप सिर्फ इस बारे में सोचते ही हैं तो यह भी आपको ताकत देता है.

Courtesy 

तो ये हैं वो तथ्य जिन पर यकीन करना आपके लिए मुश्किल होगा.

Published by Chanchala Verma on 28 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles