इमोशनल और रोमांटिक कहानी से सजी है फिल्म नोटबुक, ज़हीर-प्रनूतन का शानदार आगाज

Get Daily Updates In Email

सलमान खान के बैनर तले बनी फिल्म नोटबुक आज से सिनेमाघरों में लग चुकी है. फिल्म में दोनों लीड किरदार नए हैं. इस फिल्म के जरिए जहीर इकबाल और प्रनूतन ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की है. सलमान खान की फिल्म होने की वजह से इसे लेकर दर्शकों में खास उत्साह देखा जा रहा है. फिल्म के ट्रेलर को लोगों ने खूब सराहा था.

फिल्म समीक्षकों ने नोटबुक को काफी पसंद किया है. नोटबुक एक टीचर कबीर बने जहीर इकबाल की कहानी है. जो कश्मीर के हाउस-बोट स्कूल में पढ़ाने के लिए आता है. यहां पहुंचकर उसे फिरदौस यानी प्रनूतन बहल की एक नोटबुक मिलती है. जिसमें उसने अपनी लाइफ की कुछ बातें लिखी होती हैं. इस नोटबुक को पढ़ने के बाद कबीर को फिरदौस से प्यार हो जाता है.

नोटबुक को कश्मीर की खूबसूरत घाटियों में फिल्माया गया है, जिसमें दो प्रेमी फिरदौस और कबीर की प्रामाणिक प्रेम कहानी के साथ-साथ बाल कलाकारों की दमदार कास्टिंग देखने मिलेगी जो कहानी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. फिल्म की सरलता व कश्मीर की वादियों में बेहद सुंदर प्रेम कहानी नितिन कक्कड़ द्वारा बहुत ही प्रभावी तरीके से कही गई है. साथ ही साथ कश्मीर की शूटिंग फिल्म को और ज्यादा खूबसूरत बना देती है.

यह फिल्म साल 2014 में आई थाई फिल्म ‘द टीचर्स डायरी’ का अडैप्टेशन है. फिर भी इसकी लेखन टीम में शब्बीर हाशमी, दाराब फारूकी और पायल अशर के नाम है. एक लव स्टोरी वाली फिल्म होने के नाते इस फिल्म के गाने और म्यूजिक में और अच्छा काम किया. फिल्म के 2 गानें ‘बुमरो’ और ‘नहीं लगदा’ सुपरहिट रहे हैं.

फिल्म का निर्देशन नितिन कक्कड़ ने किया है, जिन्होंने इससे पहले फिल्मिस्तान और मित्रों नाम की फिल्म का निर्देशन किया था. नोटबुक में इनके अलावा छह बच्चे भी हैं जिनके सहारे फिल्म की कहानी चलती है. और सभी ने बहुत ही अच्छा और नेचुरल अभिनय किया है. इसके साथ-साथ ही फिल्म को क्रिटिक्स का भी भरपूर प्यार मिला है. कुल मिलाकर इमोशनल और रोमांटिक स्टोरी का भरपूर मिक्सचर इस फिल्म में देखने को मिलेगा.

Published by Yash Sharma on 29 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles