उर्मिला मातोंडकर ने किया राजनीतिक पारी का आगाज, लंबे समय से हैं फिल्मों से दूर

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की ‘रंगीला गर्ल’ उर्मिला मातोंडकर ने बॉलीवुड में कमाल करने के बाद अब अपनी राजनीतिक पारी शुरू कर दी है. इतना ही नहीं वह जल्द होने वाले लोकसभा चुनाव की प्रत्याक्षी भी बन गई हैं. जिसे लेकर मीडिया में काफी तरह की चर्चा हो रही है. राजनीति में आने की जानकारी उर्मिला ने खुद ही इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर दी है.  उर्मिला मातोंडकर 90 के दशक की सफल अभिनेत्रियों में शुमार रही हैं. उन्होंने बॉलीवुड में एक लंबा सफर तय किया है. वह पिछले कुछ सालों से फिल्मों में कम नजर आई हैं लेकिन वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खूब चर्चा में रही हैं.

उर्मिला ने नसीरुद्दीन शाह की फिल्म ‘मासूम’ में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम कर लोगों की नजरों में अपनी जगह बनाई थी. ‘चमत्कार’, ‘रंगीला’, ‘इंडियन’, ‘दौड़’, ‘चाइना गेट’ और ‘खूबसूरत’ जैसी फिल्मों में उनका अभिनय देखने को मिला. ‘रंगीला’ उर्मिला की लाइफ की सबसे बड़ी हिट फिल्म रही. राम गोपाल द्वारा डायरेक्ट की गई ‘रंगीला’ में उन्होंने लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम किया था. इस फिल्म में उर्मिला के साथ आमिर खान और जैकी श्रॉफ मुख्य किरदार में थे. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड में नॉमिनेट किया गया था. इससे पहले वह टीवी पर रियलिटी शो में जज के रूप में भी नजर आई थीं.

उर्मिला मातोंडकर ने 42 साल की उम्र में खुद से 9 साल छोटे मॉडल और बिजनेसमैन बॉयफ्रेंड मोहसिन मीर अख्तर के साथ शादी की है. दोनों की शादी 2016 में हुई थी. जो कि एक प्राइवेट सेरेमनी थी. उर्मिला और मोहसिन की मुलाकात कॉमन फ्रेंड मनीष मल्होत्रा के जरिए हुई थी. इन दिनों उर्मिला अपनी शादीशुदा जिंदगी पर ज्यादा ध्यान दे रही हैं.

उर्मिला मातोंडकर से 9 साल छोटे मोहसिन एक बिज़नेस करने वाले कश्मीरी परिवार से ताल्लुख रखते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मोहसिन के परिवार का कशीदाकारी का काम है. लेकिन वह 21 साल की उम्र में मुंबई चले आए थे और उन्होंने मॉडलिंग इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी. साल 2007 में ‘मिस्टर इंडिया प्रतियोगिया’ में भी मोहसिन ने हिस्सा लिया था. यही नहीं वह जोया अख्तर की फिल्म ‘लक बाय चांस’ में अभि‍नय भी कर चुके हैं.

Published by Yash Sharma on 30 Mar 2019

Related Articles

Latest Articles