बर्थडे: एक्शन, कॉमेडी और एक्टिंग के बेताज बादशाह हैं अजय, जीते हैं बेहद लग्जरी लाइफ

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर्स अजय देवगन का आज जन्मदिन है. बॉलीवुड में कॉमेडी, एक्शन, सीरियस और लगभग हर तरह की फिल्मों का हिस्सा रहे अजय देवगन को उनके जबरदस्त अभिनय के लिए जाना जाता है. 2 अप्रैल 1969 को जन्मे अजय देवगन ने इंडस्ट्री में एक्शन हीरो के तौर पर नाम कमाया है. अजय देवगन का असली नाम विशाल है और अजय देवगन का घरेलू नाम राजू है.

अजय देवगन के पिता वीरू देवगन जाने-माने स्टंट कोरियोग्राफर हैं और उनकी मां वीणा प्रोड्यूसर हैं. अजय के एक भाई भी हैं, जिनका नाम अनिल देवगन है. अजय ने फिल्म ‘फूल और कांटे’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. लेकिन अजय देवगन तब 16 साल के थे जब उनकी पहली फिल्म रिलीज हुई थी. उन्होंने 1985 की फिल्म ‘प्यारी बहना’ में मिथुन चक्रवर्ती के बचपन का किरदार निभाया था. अजय को ‘मास्टर छोटू’ के नाम से बिल भेजा गया था.

View this post on Instagram

Son in my eyes.

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn) on

फिल्म ‘जख्म’ और ‘द लेजेंड ऑफ भगत सिंह’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के तौर पर राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुके हैं. और वह देश के प्रतिष्ठित पद्म पुरस्कार से भी सम्मानित हो चुके हैं. अजय देवगन बॉलीवुड के पहले स्टार हैं जिन्होंने शूटिंग और खुद के पर्सनल काम के लिए 6 सीटर प्राइवेट जहाज का चलन शुरू किया था. बात अगर कार कलेक्शन की करें तो अजय के पास 2.8 करोड़ रु. की कीमत वाली मासेराटी क्वाट्रोपोर्टे जीटी है. इसमें अजय ने अपने कंफर्ट के हिसाब के बदलाव भी कराए हैं. कहा जाता है कि इस कार को खरीदने वाले अजय देवगन पहले भारतीय हैं.

अजय की काजोल से मुलाकात ‘हलचल’ के सेट पर हुई थी. लेकिन उन्होंने डेटिंग ‘गुंडाराज’ की शूटिंग के दौरान शुरू की थी. अब दोनों के दो बच्चे न्यासा और युग हैं. काजोल और अजय देवगन की शादी को 20 साल हो चुके हैं. अजय अपने परिवार के साथ आज बहुत खुश हैं लेकिन एक समय ऐसा भी था जब अजय के अफेयर के चर्चों ने मीडिया में सुर्खियां बटोरीं थी. फिलहाल अजय अपनी आने वाली फिल्मों की शूटिंग में काफी व्यस्त हैं.

Published by Yash Sharma on 01 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles