IPL 2019: दो दिन तक चला RR और CSK के बीच अनोखा मैच, धोनी की टीम ने मारी बाजी

Get Daily Updates In Email

आईपीएल के 12वां मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. जिसमें चेन्नई की टीम ने राजस्थान को आठ रन से हरा दिया. 176 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 167 रन ही बना सकी. चेन्नई ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 175 रन बनाए थे.

राजस्थान रॉयल्स को आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रन बनाने थे. लेकिन ड्वेन ब्रावो के ओवर में सिर्फ तीन रन ही बना सकी. चेन्नई ने टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की. वहीं राजस्थान की लगातार तीसरी हार रही. मैच में अर्धशतकीय पारी के साथ 75 रनों की पारी खेलने के लिए महेंद्र सिंह धोनी को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया. उन्होंने 46 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 75 रन की उम्दा पारी खेली.

वैसे तो हर आईपीएल मैच अपने आप में अनोखा होता है. ऐसे ही इस मैच में भी एक अनोखी बात देखने को मिली. यह मैच एक नहीं बल्कि दो दिन में खत्म हुआ. दरअसल दिलचस्प बात यह है कि रविवार को रात्रि 8 बजे शुरू हुआ यह मैच 12 बजकर 10 मिनट पर खत्म हुआ. जिसके कारण अगला दिन यानी सोमवार लग चुका था. जिसके चलते इसे दो दिन में गिना गया.

बता दें टी-20 मैच की दोनों पारियां मिलकर कुल 3 घंटे का समय लगता है. लेकिन यह मैच खत्म होते होते अगला दिन ही लग चुका था. वहीं आईपीएल के अंक तालिका की बात करें तो शुरुआती तीन मैच जीतकर आत्मविश्वास से लबरेज चेन्नई पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई है. आईपीएल-12 के तीनों मैच में महेंद्र सिंह की धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने विषम परिस्थितियों में लाजवाब प्रदर्शन किया है. अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिह, इमरान ताहिर और हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने पिछले तीनों मैच में गजब का प्रदर्शन किया है.

दूसरी ओर राजस्थान की टीम तीनों मैच हारकर पायदान पर सातवें नंबर पर काबिज है. इससे पहले राजस्थान ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया. वहीं चेन्नई ने हरभजन सिंह की जगह मिशेल सैंटनर को टीम में शामिल किया. चेन्नई इस सीजन में दूसरी बार अपने घरेलू मैदान पर खेली. पिछले मैच में उसने बेंगलुरु को 7 विकेट से हरा दिया था.

Published by Yash Sharma on 01 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles