बर्थडे : परिवार के लिए कभी टेलीफोन बूथ पर काम किया करते थे कपिल, सिंगिंग का भी रखते हैं शौक

Get Daily Updates In Email

मशहूर कमीडियन कपिल शर्मा आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. सोनी टीवी पर एक साल बाद फिर से उनका शो शुरू हो चुका है. उनके शो में बड़े-बड़े हीरो-हीरोइन अपनी फिल्‍मों का प्रमोशन करने आते हैं. आज कपिल अपना 38 वां जन्मदिन मना रहे हैं. कपिल का जन्म आज ही के दिन 1981 में अमृतसर में हुआ था. साल 2013 में फोर्ब्स मैगजीन ने कपिल शर्मा को टॉप-100 हस्तियों की लिस्ट में शामिल किया था.

बता दें कि कपिल एक अच्छे एक्टर और कॉमेडियन के साथ-साथ बेहतरीन गायक भी हैं. कपिल भले ही आज लोगों के बीच कॉमेडियन के रूप में फेमस हों लेकिन वह सिंगर बनना चाहते थे. अपने शो पर वह अक्सर गाते दिख जाते हैं. कपिल शर्मा को अमृतसर में ‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज’ के ऑडिशन में रिजेक्‍ट कर दिया गया था. इसके बाद उन्‍हें दिल्‍ली में ऑडिशन देने का मौका दिया गया. यहां वह ना सिर्फ सिलेक्‍ट हुए बल्कि इसे जीतकर भी दिखाया.

टीवी शो से पहले कपिल शर्मा ने थिअटर में भी काम किया है. टीवी और फिल्‍मों में काम करने की ललक में वह दिल्‍ली आ गए. कपिल शर्मा ने साल 2006 में कॉमेडी शो ‘हंस दे हंसा दे’ किया. अगले ही साल यानी 2007 में उन्हें ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में पहला बड़ा ब्रेक मिला. कपिल इस शो के विजेता बने. इसके बाद साल 2010-13 के बीच कपिल ‘कॉमेडी सर्कस’ के लगातार सीजन के विजेता बने. कॉमेडी में पहचान बनाने के बाद कपिल ने खुद का शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शर्मा’ लॉन्च किया था.

साल 2016-2017 कपिल के करियर का सबसे अच्छा साल रहा है. उन्होंने फोर्ब्स के सबसे अमीर लोगों की सूची में 17वें स्थान पर जगह बनाई थी. कपिल इस बात को हमेशा याद रखते हैं कि उनका परिवार एक साधारण मध्यमवर्गीय परिवार था. पिता का इलाज करने लायक पैसा उनके पास नहीं था. लेकिन जो भी उनके पास था पूरे परिवार ने झोंक दिया था. घर को चलाने के लिए कपिल ने टेलीफोन बूथ पर भी काम किया.

Published by Yash Sharma on 02 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles