भारत के बाद ‘अंधाधुंन’ ने की चाइना में शानदार शुरुआत, 3 दिन में कमाए 40 करोड़ रुपए

Get Daily Updates In Email

भारतीय सिनेमा पर अपना जादू बिखेरने के बाद आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘अंधाधुन’ अब चीन में भी रिलीज हो चुकी है. फिल्म में आयुष्मान खुराना के साथ राधिका आप्टे और तब्बू अहम भूमिका निभाती नजर आई थीं. चीन में यह फिल्म 3 अप्रैल को रिलीज़ हुई थी. मेकर्स ने इस फिल्म को चीन में ‘पियानो प्लेयर’ नाम से रिलीज किया है.

श्रीराम राघवन के निर्देशन में बनी ‘अंधाधुन’ राघवन की पहली फिल्म है जिसे चीन में रिलीज किया है. ‘अंधाधुन’ भारत में दमदार परफॉर्मेंस करने के बाद अब चीन में भी ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. फिल्म ने पहले दिन चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर 1.06 मिलियन डॉलर यानी 7 करोड़ 33 लाख रूपए और दूसरे दिन 1.77 मिलियन डॉलर यानी 12 करोड़ 25 लाख रूपए का कलेक्शन किया है. फिल्म की 2 दिनों में 3.09 मिलियन डॉलर यानि 21 करोड़ 36 लाख रूपए की कमाई हो चुकी है. फिल्म बीते बुधवार को चीन में रिलीज की गई और 3 दिन के भीतर इसने 40 करोड़ 70 लाख रुपए की कमाई कर ली है. फिल्म को चीन में तीन अप्रैल को 5000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया था.

तरण आदर्श ने लिखा, ‘अंधाधुन ने चीन में जबरदस्त शुरुआत की है. हफ्ते के बीच में रिलीज होने के बावजूद इसने अच्छी कमाई की है. अब नजरें वीकेंड पर हैं.’ बता दें कि अंधाधुन एक ऐसे शख्स की कहानी है जो देख सकता है लेकिन अंधा होने का ढोंग करता है. बाद में वह वास्तव में अंधा हो जाता है. महज 32 करोड़ रुपए के बजट से बनी यह फिल्म भारत में कुल 111 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है.

बता दें चाइना में ‘अंधाधुन’ के अलावा और भी कई भारतीय फिल्में रिलीज़ हो चुकी हैं. जिसे वहां के दर्शकों का बहुत प्यार मिला था. इससे पहले चीन में ‘हिचकी’, ‘दंगल’ और ‘सुल्तान’ जैसी सुपरहिट फ़िल्में लग चुकी हैं. जिन्होंने कई करोड़ रुपए की कमाई की थी. यही नहीं फिल्म को बहुत सराहा भी गया था.

इस फिल्म के कुछ वक्त बाद भारत में आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘बधाई हो’ भी रिलीज हुई थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई की थी. बात करें आयुष्मान की आने वाली फिल्मों की तो वह जल्द ही फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ में नजर आएंगे. फिल्म का पोस्टर काफी पहले रिलीज किया जा चुका है और अब फैन्स को इसके टीजर वीडियो का इंतजार है.

Published by Yash Sharma on 06 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles