एक्ट्रेस मयूरी कांगो ने संभाली ‘गूगल इंडिया’ में ‘इंडस्ट्री हेड एजेंसी बिजनेस’ की कमान

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में आज एक से बढ़कर एक एक्ट्रेसेस हैं. इतना ही नहीं बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेसेस भी आई हैं जो एक ही फिल्म से फेमस हो गई थीं. लेकिन अफ़सोस की बात यह है कि आज इन एक्ट्रेसेस को फिल्मों में काम मिलाना मुश्किल हो रहा है. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं बॉलीवुड की उस एक्ट्रेस के बारे में जिन्होंने फिल्मों से गायब होने के बाद अब कॉर्पोरेट वर्ल्‍ड को जॉइन कर लिया है.

जी हां! हम किसी और एक्ट्रेस की बात नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस मयूरी कांगो की बात कर रहे हैं. बता दें कि मयूरी कांगो अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने एक गाने के लिए जानी जाती हैं. दरअसल वे ‘घर से निकलते ही कुछ दूर चलते ही’ गाने के लिए मशहूर हैं. हाल ही में मयूरी कांगो ने गूगल इंडिया में ‘इंडस्ट्री हेड एजेंसी बिजनेस’ की कमान संभाली है. जिसके चलते वे एक बार फिर सुर्ख़ियों में आ गई हैं.

View this post on Instagram

महेश भट्ट की यह हीरोइन बनीं गूगल इंडिया की हेड (Ghar Se Nikalte Hi Fame Actress Mayoori Kango Is Now A Department Head In Google India) 'घर से निकलते ही कुछ दूर चलते ही…’ गाने की हीरोइन तो आपको याद ही होगी. इस हीरोइन का नाम है मयूरी कांगो (Mayoori Kango). ये फिल्म थी ‘पापा कहते हैं’ और इसमें मयूरी लीड रोल में थीं. मयूरी के हीरो थे जुगल हंसराज. इस फिल्म से मयूरी को फिल्म इंडस्ट्री में पहचान मिली थी और वो रातोंरात स्टार बन गई थीं… To Read More Visit Our Website #mayoorikango #merisaheli #actress #google #india #bollywood #merisahelimagzine

A post shared by Meri Saheli (@merisahelimagazine) on

साल 1995 में आई फिल्म ‘नसीम’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली खूबसूरत अदाकारा मयूरी कांगो के करियर की पहली ही फिल्म से चार चाँद लग गए थे. लेकिन इस फिल्म के बाद उन्हें ज्यादा फिल्मों में काम करने का मौका नहीं मिल सका.

‘पापा कहते हैं’, ‘बेताबी’, ‘होगी प्यार की जीत’, ‘बादल’ और ‘पापा द ग्रेट’ जैसी हिट फिल्मों में अभिनय किया है. बड़े पर्दे के अलावा मयूरी ने छोटे पर्दे पर भी काम किया है.  इन्होंने ‘थोड़ा गम थोड़ी खुशी’, ‘नरगिस’, ‘डॉलर बाबू’ और ‘किट्टी पार्टी’ जैसे टीवी शोज में भी काम किया है.

View this post on Instagram

Time is time

A post shared by Mayuri Kango (@mayuri_kango) on

साल 2003 में NRI बिजनेसमैन आदित्य ढिल्लन से मयूरी कांगो ने शादी कर अपना घर बसा लिया था. मयूरी का एक बेटा भी है. उनके बेटे का नाम रेयान है. फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के बाद मयूरी कॉर्पोरेट लाइफ में बिजी हो गई थीं. काफी समय से मयूरी किसी भी फिल्म में नजर नहीं आई हैं. अब मयूरी कांगो गूगल इंडिया में ‘इंडस्ट्री हेड एजेंसी बिजनेस’ की कमान संभालेंगी.

View this post on Instagram

Hi Instagram 😉😉

A post shared by Mayuri Kango (@mayuri_kango) on

मयूरी कांगो को अब लाइमलाइट में रहना बिल्कुल पसंद नहीं है. तभी वह किसी बॉलीवुड पार्टी में भी नजर नहीं आती हैं. इतना ही नहीं उनका सोशल साइट्स पर भी कोई अकाउंट नहीं है.

Published by Lakhan Sen on 06 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles