चाइना में भी पसंद की जाती हैं बॉलीवुड फ़िल्में, छप्पर फाड़ कमाई कर चुकी हैं ये फ़िल्में

Get Daily Updates In Email

भारतीय सिनेमा की लगभग 100 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय कर चुकी दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी यादें आज भी लोगों के दिलों में बसी हुई हैं. ख़बरों की माने तो श्रीदेवी की फिल्म ‘मॉम’ को जल्द ही चायना में रिलीज किया जा रहा है. फिल्म के मेकर्स इस फिल्म को पहले 22 मार्च को रिलीज करना चाहते थे लेकिन अब यह फिल्म चायना में 10 मई को रिलीज होगी.

courtesy

हालांकि चीन में रिलीज होने वाली ‘मॉम’ कोई पहली बॉलीवुड फिल्म नहीं है. दरअसल इस फिल्म से पहले भी कई फ़िल्में चायना में रिलीज हो चुकी है और इन फिल्मों ने चाइना में छप्पर फाड़ कमाई भी की है. तो चलिए इस खबर में आपको बताते हैं चायना में छप्पर फाड़ कमाई करने वाली फिल्मों के बारे में-

1. 3 ईडियट्स –

courtesy

आमिर खान की साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म ‘3 इडियट्स’ ने भी चायना में शानदार कमाई की थी. फिल्म ने कुल 16 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

2. हैप्पी न्यू ईयर –

courtesy

शाहरूख और दीपिका की फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ को भी चाइना में रिलीज किया गया था. इस फिल्म ने भी चाइना में जबरदस्त कमाई की थी.

3. पैडमैन –

courtesy

पिछले साल रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ को भी चाइना में बहुत पसंद किया गया था.

4. पीके –

courtesy

साल 2014 में आई फिल्म ‘पीके’ आमिर और राजकुमार हिरानी की दूसरी फिल्म थी. जिसे चीन में रिलीज किया गया था. इसने चीन में 123 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था.

5. दंगल –

courtesy

आमिर की ब्लॉक बस्टर फिल्म ‘दंगल’ चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म है. फिल्म ‘दंगल’ का ये रिकार्ड अभी तक कोई भी फिल्म नहीं तोड़ पाई है. इस फिल्म ने चीन में 1328 करोड़ का कारोबार किया था.

6. फैन –

courtesy

शाहरूख खान की फिल्म ‘फैन’ भारत में भले ही कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाई थी लेकिन फिल्म चायना में सभी का दिल जीतने में सफल रही थी.

7. ठग्स ऑफ हिंदोस्तान –

courtesy

आमिर की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ ने भी चाइना में जबरदस्त कमाई की थी.

8. बाहुबली –

courtesy

एसएस राजमौली की फिल्म ‘बाहुबली’ चीन में आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ के बाद दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म है.

9. माई नेम इज खान –

courtesy

शाहरूख की फिल्म ‘माइ नेम इज खान’ ने भी चाइनीज बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई की थी.

10. सिक्रेट सुपरस्टार-

courtesy

आमिर की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ ने चीन में 832 करोड़ का कारोबार किया था.

11. धूम-3 –

courtesy

अंत में हम बात करेंगे आमिर खान की फिल्म ‘धूम-3’ की इस फिल्म ने चीन में 24 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था.

Published by Lakhan Sen on 06 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles