‘करण अर्जुन’ और ‘पद्मावत’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों को ना कर चुके हैं अजय देवगन

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन अपनी एक्टिंग और कॉमेडी से हर किसी को अपना दीवाना बना लेते हैं. अजय ने अपने फ़िल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. उनमें से कई फ़िल्में हिट हुई है और कुछ फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई भी की है. इसके अलावा उन्होंने कई फिल्मों को ना भी किया है जो बाद में चलकर सुपरहिट साबित हुई.  तो चलिए आपको बताते हैं कौन सी हैं ये फ़िल्में –

1. करण-अर्जुन –

सलमान खान और शाहरुख खान की यह फिल्म आज भी सुपरहिट मानी जाती है लेकिन सलमान से पहले अजय को फिल्म ‘करण अर्जुन’ में सलमान खान वाले रोल के लिए ऑफर किया गया था. लेकिन उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था.

2. डर –

शाहरुख खान, सनी देओल और जूही चावला स्टारर फिल्म ‘डर’ से शाहरुख खान रातों रात स्टार बन गए थे. बता दें फिल्म ‘डर’ में शाहरुख खान का रोल पहले अजय देवगन को ही ऑफर किया गया था. अजय उस वक्त किसी और फिल्म की शूटिंग में बिजी थे इसलिए वह यह फिल्म नहीं कर पाए.

3. बाजीराव मस्तानी –

रणवीर सिंह की इस सुपरहिट फिल्म का ऑफर पहले अजय देवगन को मिला था. हालांकि अजय को फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद थी लेकिन डेट्स की वजह से वह यह फिल्म नहीं कर पाए और बाद में ये फिल्म मिली रणवीर सिंह को जो कि सुपरहिट साबित भी  हुई. दीपिका और रणवीर की जोड़ी को भी सराहा गया था.

4. कुछ कुछ होता है –

ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ भी अजय देवगन को ऑफर की गई थी. उन्हें सलमान वाला रोल ऑफर हुआ था लेकिन वह इसके लिए राजी नहीं हुए थे. इसलिए उन्होंने ये फिल्म छोड़ दी थी. बाद में सलमान को इसके लिए अवार्ड भी मिला था.

5. पद्मावत –

पिछले साल आई संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ में अलाउद्दीन खिलजी का किरदार अजय को दिया था. लेकिन डेट नहीं होने की वजह से अजय खिलजी का रोल नहीं कर पाए. बाद में रणवीर से इसे बखूबी निभाया और बहुत सराहना भी पाई. इसके लिए उन्हें बहुत सारे अवार्ड्स भी मिले हैं.

Published by Yash Sharma on 07 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles