विशाल नाम से बॉलीवुड डेब्यू करना चाहते थे अजय देवगन, उनसे जुड़ी ये हैं अनसुनी बातें

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं. अपने शुरूआती फ़िल्मी सफ़र में एक्टर को कई बार रिजेक्शन का सामना भी करना पड़ा था. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने खुद को साबित किया और आज इंडस्ट्री के सबसे पॉपुलर स्टार्स में शामिल हुए. अपने फ़िल्मी करियर में अजय को कई अवार्ड्स ने नवाजा जा चुका है. जिनमें पद्मश्री अवार्ड भी शामिल है.

आज अजय के फैन्स देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी हैं. अक्सर उनके फैन्स उनसे जुड़ी छोटी से छोटी बातें तक गूगल पर सर्च करते रहते हैं. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं अजय से जुड़ी कुछ ऐसी खास बातें जो शायद ही अभी तक आपको पता होंगी.

ज्यादातर लोगों को यहीं पता है कि अजय देवगन ने फिल्म साल 1991 में आई फिल्म ‘फूल और कांटे’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. लेकिन ऐसा नहीं है. दरअसल अजय देवगन 1985 में रिलीज हुई  फिल्म ‘प्यारी बहना’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म में उन्होंने बाल कलाकार का किरदार निभाया था.

बहुत कम ही लोगों को इस बात का पता है कि अजय देवगन अपना नाम विशाल रखकर बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले थे. लेकिन इसी नाम से बॉलीवुड में दूसरे किसी एक्टर ने डेब्यू कर दिया था. इसके बाद अजय ने रियल नाम के साथ फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था.

एक्टर होने के साथ ही अजय देवगन डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी बन चुके हैं. उनकी खुद की प्रोडक्शन कंपनी है जिसका नाम है अजय देवगन फिल्म्स. अपने होम प्रोडक्शन का निर्माण अजय देवगन ने साल 2000 में किया था. अपने प्रोडक्शन हाउस में सबसे पहले अजय देवगन ने फिल्म बनाई थी ‘राजू चाचा’, जिसमें उन्होंने ही लीड रोल निभाया था. उनके साथ काजोल भी लीड रोल में आई थीं. इन दिनों अजय अपनी फिल्म ‘तानाजी’ को लेकर बिजी हैं.

अजय के पास अपना प्राइवेट प्लेन है जिसकी कीमत 84 करोड़ रुपए है. अजय का लंदन में भी घर है जिसकी कीमत 54 करोड़ रुपए है. आपको जानकर हैरानी होगी कि शाहरुख और सलमान खान के करियर की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘करण-अर्जुन’ में सलमान वाले किरदार के लिए मेकर्स की पहली पसंद अजय देवगन थे. लेकिन उन्होंने किसी कारण के चलते यह फिल्म नहीं की थी.

Published by Lakhan Sen on 07 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles