कारों के शौक़ीन हैं अमिताभ बच्चन, खरीदी सबसे महंगी MPV मर्सिडीज़ बेंज कार

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहते हैं. अमिताभ के बारे में यह सभी को ज्ञात है कि वह कारों के कितने शौकीन हैं. कई लग्जरी कारों के मालिक अमिताभ के गैराज में अब एक नई कार शामिल हुई है. बता दें इस बार अमिताभ ने देश की सबसे महंगी MPV यानि मल्टी परपज व्हीकल खरीदी है.

courtesy

इस कार का नाम मर्सिडीज बेंज वी क्लास है. इस एमपीवी को दुनिया भर में इसके लग्जूरियस इंटीरियर और शानदार फीचर्स के लिए जाना जाता है. अमिताभ बच्चन की न्यू कार लेते हुए क्लिक की गई फोटोज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. इस फोटो को देखकर फैंस बिग बी को बधाई भी दे रहे हैं.

दुनिया भर में अपने लक्ज़री इंटीरियर और शानदार फीचर्स के लिए जानी जाने वाली मर्सिडीज़ बेंज ने 24 जनवरी को भारत में वी क्लास MPV लॉन्च की थी. जो कि 6 सीटर और 7 सीटर वेरियंट में उपलब्ध है. 6-सीटर वेरियंट को V-Class एक्सक्लूसिव 7 सीटर को वी क्लास एक्सप्रेशन के नाम से जाना जाता है. इसकी कीमत जहां 68.40 लाख रुपए हैं तो वहीं एक्सक्लूसिव की कीमत 81.90 लाख रुपए बैठती है.

View this post on Instagram

@amitabhbachchan ❤ the greens .. they be matching .. they be the ones for the poor .. by the bridge .. by the smile of the wanting .. by the pathos of possession that which could not have been dreamt .. and the eventual satisfaction . . I did what I proclaimed and promised .. !! #50yrsofBigB #BigB #amitabhbachchan ❤ #ABEFTeam #bachchan 💖 #amitabh #bollywood ❤ #jayabachchan #abhishekbachchan #aishwaryaraibachchan ❤ #amirkhan #aishwaryarai #photography #navyananda #shwetabachchan #BRAHMASTRA #ThugsOfHindostan #shahrukhkhan #آمیتاب_باچان #باچان #بالیوود #آبشیک_باچان #شوتاباچان #بازیگر #خواننده #تهیه_کننده #نویسنده #کارگردان

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan.ab) on

हालांकि अभी तक यह साफ़ नहीं हुआ है कि अमिताभ बच्चन ने कौन सा वेरियंट खरीदा है. वह इसलिए क्योंकि कार की केवल बाहरी तस्वीरें ही सामने आई हैं. इस कार के बारे में बताया जाता है कि इसमें 2.1 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 163PS का पावर और 380Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है.

तो वहीं इंजन 7G ट्रोनिक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है. खासबात यह है कि इसका इंजन BS 6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप बनाया गया है. अगर मर्सिडीज़-बेंज के दावे पर यकीन करें तो V-Class MPV 10.9 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 195 किलोमीटर प्रति घंटा है.

बता दें कि इस कार को खरीदने से पहले अमिताभ ने प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा द्वारा 2007 में दी गई रॉल्स रॉयल फैंटम को मैसूर के एक टॉप बिजनेसमेन को बेचा है.

Published by Yash Sharma on 08 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles