‘कलंक’ के लिए आलिया भट्ट ने की खूब मेहनत, ‘मुगल-ए-आजम’ फिल्म से सीखी उर्दू

Get Daily Updates In Email

फिल्म ‘कलंक’ का दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार है. इसमें आलिया भट्ट, वरुण धवन, माधुरी दीक्षित, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर मुख्य किरदार में हैं. हाल ही में प्रमोशन के दौरान एक इंटरव्यू में आलिया ने अपने रोल के बारे में  बातचीत. इस दौरान आलिया ने बताया, ‘मैंने फिल्म में अपने किरदार में ढलने के लिए पाकिस्तानी शो ‘जिंदगी गुलजार है’, हिंदी फिल्म ‘उमराव जान’ और ‘मुगल-ए-आजम’ देखी ताकि हिंदी के साथ-साथ अपनी उर्दू भी साफ कर सकूं.’

आलिया आगे बताती हैं, ‘फिल्म डायरेक्टर अभिषेक वर्मन ने मुझे पाकिस्तानी ड्रामा जिंदगी गुलजार है देखने के लिए कहा था. फिल्म में मेरा किरदार ‘रूप’ उस शो की लीड एक्ट्रेस जैसा है. शो की हीरोइन अपनी जिंदगी से दु:खी है फिर भी वह काफी मजबूत है. रूप भी कुछ इसी तरह की लड़की है. वह अपनी जिंदगी से नाखुश है. इसलिए उसके चेहरे पर हमेशा मायूसी छाई रहती है. जिंदगी के तमाम दु:ख होने के बावजूद वह कड़े फैसले लेती हैं.

View this post on Instagram

14M love for #GharMorePardesiya🌞💃

A post shared by Alia 🌸 (@aliaabhatt) on

आलिया ने बताया कि जब वह अपनी पहली फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ का प्रमोशन कर रही थीं. तब उन्होंने पहली बार ‘कलंक’ की कहानी सुनी थी. उन्होंने कहा, ‘मैंने जो स्टोरी सुनी थी वह थोड़ी अलग थी. अभिषेक ने इसे अपने हिसाब से अडैप्ट किया है. कई महीनों के बाद मुझे महसूस हुआ कि अभिषेक ने केवल मुझे ही दिमाग में रखकर यह किरदार लिखा है.’

View this post on Instagram

Kalank title track – Out soon ❤️

A post shared by Alia 🌸 (@aliaabhatt) on

फिल्म में 1940 के दशक की कहानी दिखाई गई है. इसमें एक्ट्रेस की खूबसूरती और सादगी दोनों का ख्याल रखा गया है. माधुरी, सोनाक्षी और आलिया सभी ट्रेडिशनल गहनों और ज्वेलरी में दिखाई दे रही हैं. उनके गहने भी काफी यूनिक और खूबसूरत लग रहे हैं. फिल्म का निर्माण धर्मा प्रोडक्शन ने किया है. धर्मा प्रोडक्शन के साथ मिलकर टीबीजेड ज्वेलरी ब्रैंड ने यह फ्रेश कलेक्शन तैयार किया है.

View this post on Instagram

Kalank trailer out now!! Link in BIO.

A post shared by Alia 🌸 (@aliaabhatt) on

बता दें कि इस फिल्म में आलिया भट्ट के अलावा वरुण धवन, संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, सोनाक्षी सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर भी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं.फिल्म के गाने और डॉयलोग काफी वायरल भी हो रहे हैं. यह फिल्म 17 अप्रैल को रिलीज होगी.

Published by Yash Sharma on 10 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles