4 साल की उम्र में मॉडलिंग से आयशा ने शुरू किया था करियर, आज मना रही हैं 33वां जन्मदिन

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस आयशा टाकिया आज अपना 33वां बर्थडे मना रही हैं. आयशा का जन्म 10 अप्रैल 1986 को मुंबई के एक गुजराती परिवार में हुआ था. उनके पिता गुजराती हैं जबकि मां ब्रिटिश हैं. जब आयशा टाकिया चार साल की थीं तभी से मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. साल 2000 में आयशा टाकिया ने फाल्गुनी पाठक के एल्बम के एक गाने ‘मेरी चूनर उड़ उड़ जाये’ में काम किया था. इस गाने ने दर्शकों का मन मोह लिया था.

उसके बाद आयशा टाकिया दोबारा एक और वीडियो ‘शेक इट डैडी’ में नजर आईं और इसके लिए आयशा टाकिया को हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में काफी सराहना भी मिली. इस तरह धीरे-धीरे आयशा टाकिया ने हिन्दी फिल्मों में एक्टिंग करना शुरू कर दिया था. इसके बाद उन्हें साल 2004 में पहली बॉलीवुड फिल्म में काम करने का मौका मिला और वह ‘टार्जन: द वंडर कार’ में नजर आईं.

फिल्म ‘टार्जन: द वंडर कार’ के लिए आयशा को फिल्म फेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड भी दिया गया. साल 2006 में आयशा की फिल्म ‘डोर’ रिलीज हुई और इसके लिए उन्हें जी सिने बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया. इसके बाद सलमान के साथ आयशा की फिल्म ‘वान्टेड’ आई जो कि फिल्म पर्दे पर हिट रही थी. इसके अलावा ‘दिल मांगे मोर’, ‘शादी नंबर-1’, ‘शादी से पहले’, ‘कैश’, ‘पाठशाला’, ‘दे ताली’ जैसी कई फिल्मों में आयशा टाकिया नजर आ चुकी हैं.

आयशा टाकिया ने समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी से 2014 में शादी कर ली. आयशा पिछले दिनों अपने बदले लुक के कारण सुर्खियों में आई थीं. खबरों की माने तो आयशा ने लिप्स, जॉ लाइन, आइब्रो और फोरहेड की सर्जरी करवाई थी. आयशा ने अपने नए लुक की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड की थी जिसके बाद वह ट्रोल हो गई थीं.

फिलहाल वह फ़िल्मी दुनिया से दूर हैं. लेकिन सोशल मीडिया के जरिए वह अपने फैन्स और चाहने वालों से जुड़ी हैं. उनके वीडियोज भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल होते हैं. जिसे उनके फैन्स काफी पसंद करते हैं.

Published by Yash Sharma on 10 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles