प्रीति जिंटा ने मुजीब जदरान के साथ शेयर की वीडियो, अफगानी भाषा बोलती नजर आईं एक्ट्रेस

Get Daily Updates In Email

आईपीएल के 12 वें संस्करण में प्रीति जिंटा की टीम ‘किंग्स इलेवन पंजाब’ शानदार प्रदर्शन कर रही है. वह अंकतालिका में तीसरे नंबर पर काबिज है. अपने पिछले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने ‘सनराइजर्स हैदराबाद’ को हरा दिया था. टीम के प्रमुख बल्लेबाज के एल राहुल और मयंक अग्रवाल ने शानदार पारी खेली थी.

पंजाब की सह-मालिक और बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर एक छोटी क्लिप पोस्ट की है जिसमें उन्होंने पंजाब के गेंदबाज मुजीब उर रहमान के साथ बातचीत करते हुए देखा गया. यह भाषा हिंदी या इंग्लिश में नहीं बल्कि एक अलग तरीके की भाषा लग रही है. अपने पोस्ट में फैन्स को इस भाषा को पहचानने की बात कह रही हैं.

बता दें जिस भाषा का वे उपयोग कर रहे हैं. वह पश्तो है. यह एक पूर्वी ईरानी भाषा है जो अफगानिस्तान की आधिकारिक भाषाओं में से एक है और वहां बोली जाती है. पंजाब के स्पिनर मुजीब अफगानिस्तान से आते हैं और वीडियो में प्रीति को उनकी भाषा के कौशल को दिखाते हुए दिखाया गया है. वह दोनों वीडियो में अफगानी भाषा में नमस्ते और एक-दूसरे के हाल पूछते नजर आ रहे हैं. जिसे दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है. प्रीति के फैन्स उनकी यह अनोखी भाषा शैली को काफी पसंद कर रहे हैं.

बता दें मुजीब जदरान इस वक्त अफगानिस्तान-19 टीम का हिस्सा हैं और वह न्यूजीलैंड में खेले गए अंडर 19 विश्व कप का भी हिस्सा रहे हैं. जदरान 21वीं सदी में जन्में पहले खिलाड़ी हैं जो इस वक्त वनडे क्रिकेट खेल रहे हैं. वह पहली बार 2017 में अपने डेब्यू मैच में आयरलैंड के खिलाफ 4 विकेट लेकर चर्चा में आए थे. 28 मार्च 2001 में जन्मे जदरान ने अपनी टीम को अंडर-19 एशिया कप में जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी.

प्रीति की टीम पंजाब ने उन्हें 4 करोड़ में खरीदा था और अपनी बेहतरीन गेंदबाजी की शैली से उन्होंने सभी का दिल जीत लिया है. पंजाब की टीम इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रही है. प्रीति भी हर जगह अपनी टीम का साथ देते नजर आती हैं.

Published by Yash Sharma on 11 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles