मुन्नाभाई एमबीबीएस के लिए संजय नहीं विवेक थे मेकर्स की पहली पसंद, एक्टर ने शेयर की बातें

Get Daily Updates In Email

साल 2003 में आई फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है. इस फिल्म ने संजय दत्त के करियर को नई दिशा देने के साथ ही बॉलीवुड में फिर से कमबैक करवाया था. अब फिल्म के तीसरे पार्ट की तैयारी को लेकर बीते द‍िनों चर्चाएं हो रही थी. लेकिन हाल ही में एक इंटरव्यू में व‍िवेक ओबेरॉय ने संजू बाबा की इस फिल्म से जुड़ा खुलासा किया है.

विवेक ओबेरॉय इन दिनों नरेन्द्र मोदी की बायोपिक को लेकर खबरों में छाए हुए हैं. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुलासा किया, ‘फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस के लिए राजकुमार हिरानी की पहली पसंद वह थे. एक्टर ने कहा कि साल 2003 में सबसे मुन्नाभाई रोल मुझे ऑफर किया था. लेकिन मेरे पास उस वक्त डेट नहीं थी, इसके बाद यह रोल संजय दत्त के पास चला गया था.

विवेक ओबरॉय ने दिए अपने इंटरव्यू में खुलासा किया है कि राजकुमार हिरानी ने संजय दत्त से पहले मुझे फिल्म ऑफर की थी. मेकर्स ने सबसे पहले मुझे ही मुन्ना भाई एमबीबीएस के लिए साइन किया था. लेकिन मेरे बिजी शेड्यूल के कारण उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया था.

मुन्नाभाई के अलावा भी विवेक ओबेरॉय ने कई बड़ी फिल्मों को रिजेक्ट किया था. जिस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘हां मैंने कुछ 10 फिल्में ऐसी जाने दी हैं जो सफल रही हैं. लेकिन 70-80 ऐसी फिल्मों को भी रिजेक्ट किया है जो असफल रही और बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही थी.

मुन्ना भाई एमबीबीएस में संजय दत्त के किरदार के साथ अरशद वारसी का न‍िभाया सर्क‍िट का किरदार भी बहुत मशहूर हुआ था. फिल्म का दूसरा पार्ट साल 2006 में आया, ज‍िसका नाम था लगे रहो मुन्ना भाई. दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफ‍िस में कमाई के र‍िकॉर्ड बनाए थे. फिल्म का तीसरा पार्ट बनाने की तैयारी भी जोरों पर है लेकिन इसे लेकर ऑफ‍िश‍ियल घोषणा नहीं हुई है.

वहीं दूसरी ओर बात अगर विवेक ओबरॉय की करें तो लंबे समय के बाद विवेक पीएम मोदी की बायोपिक में दिखाई देंगे. अब तक इस फिल्म के कई पोस्टर्स के साथ- साथ ट्रेलर और टीजर रिलीज हुआ है. 

Published by Yash Sharma on 12 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles