फिल्म इंडस्ट्री के वो स्टार्स जिन्हें नहीं है भारत के चुनावों में मतदान का अधिकार

Get Daily Updates In Email

देशभर में इन दिनों 17वीं लोकसभा के लिए चुनाव का माहौल है. कल से कई जगह मतदान के कई चरण भी शुरू हो चुके हैं. चुनाव सात चरणों में होंगे जिसमें 11 अपैल से शुरू होने वाले आम चुनाव का आखिरी चरण 19 मई को होगा.  ऐसे में बात करेंगे उन बॉलीवुड स्टार्स की जिनका वोटिंग लिस्ट में दूर-दूर तक नाम नहीं है.

1. कटरीना कैफ

बॉलीवुड की सबसे प्रसिद्द अभिनेत्रियों में से एक कटरीना का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. लोकसभा चुनाव की वोटिंग लिस्ट से अभिनेत्री कटरीना कैफ का नाम भी नहीं है. बता दें उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है जिसके चलते उनके पास भारत का मताधिकार नहीं है.

View this post on Instagram

🌟

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143) on

2. जैकलीन फर्नांडिस 

श्रीलंकाई ब्यूटी और अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस का जन्म मनामा (बहरीन) में हुआ था. ऐसे में उनके पास श्रीलंका की नागरिकता है. बता दें कि उनके पिता एलरॉय फर्नांडिस एक श्रीलंकन तमिलियन हैं और उनकी मां किम मलेशिया से हैं. अक्सर वह श्रीलंका में अपने घर जाकर वहां की तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं.

3. नरगिस फाखरी

बॉलीवुड में फिल्म ‘रॉकस्टार’ से नाम कमाने वाली अभिनेत्री नरगिस फाखरी भी भारत में रहकर भी वोट नहीं डाल सकतीं. उनका जन्म न्यूयॉर्क में हुआ था. उनके पास अमेरिकी पासपोर्ट और वहीं की नागरिकता है. नरगिस ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है.

View this post on Instagram

👛

A post shared by Alia 🌸 (@aliaabhatt) on

4. आलिया भट्ट

यह जानकर आपको  बहुत हैरानी होगी कि आलिया भट्ट के पास भी भारत की नागरिकता नहीं है. जी हां उनकी मां सोनी राजदान बर्मिंघम से हैं और उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है. यही कारण है कि आलिया के पास भी ब्रिटिश पासपोर्ट और वहीं की नागरिकता है. आलिया फिलहाल अपनी आने वाली फिल्म ‘कलंक’ में बिजी हैं.

5. इमरान खान

एक्टर इमरान खान का नाम भी इस लिस्ट में आता है. आमिर खान के भांजे और एक्टर इमरान अमेरिका के विस्कॉन्सिन के शहर मेडिसन में पैदा हुए थे. लेकिन मां-बाप के तलाक के बाद उन्हें कैलिफोर्निया जाना पड़ा. यहीं अभिनेता की आगे की पढ़ाई पूरी हुई. बता दें कि उनके पास अमेरिकी नागरिकता और पासपोर्ट है.

Published by Yash Sharma on 13 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles