मशहूर स्टार्स जिन्होंने सिनेमा छोड़कर हाल ही में दी पॉलिटिक्स में दस्तक

Get Daily Updates In Email

हर बार की तरह इस बार का लोकसभा चुनाव भी बॉलीवुड सितारों के रंग में रंगा नजर आ रहा है. एक तरफ जहां बॉलीवुड के कई पुराने दिग्गज राजनीति में बड़ा मुकाम हासिल कर चुके हैं तो वहीं बहुतों ने इस साल से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की है. तो चलिए हम आपको सिनेमाजगत के उन 5 स्टार्स के बारे में बताते हैं जिन्होंने हाल ही में राजनीति में कदम रखा है.

1. उर्मिला मातोंडकर –

बॉलीवुड में ‘रंगीला गर्ल’ के नाम से फेमस उर्मिला मातोंडकर लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं. अब उर्मिला ने बॉलीवुड से अलग राजनीति में अपना कदम रख लिया है. उर्मिला ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी का हाथ थाम लिया है. खबरों की मानें तो उर्मिला मुंबई उत्तर सीट से चुनाव लड़ रही हैं.

2. अर्शी खान –

‘बिग बॉस’ फेम अर्शी खान ने महाराष्ट्र में कांग्रेस की सदस्यता ली थी. साथ ही उन्हें मुंबई कांग्रेस का उपाध्यक्ष भी बनाया गया था. खबरों की माने तो भोपाल लोकसभा सीट से जो भी उम्मीदवार कांग्रेस चुनेगी उसके लिए अर्शी भोपाल में प्रचार करेंगी.

View this post on Instagram

Jai baba कीनाराम🙏

A post shared by Nirahua (@dineshlalyadav) on

3. दिनेश लाल यादव –

भोजपुरी गायक और अभिनेता दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ भी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए. इसके बाद से ही वह पार्टी के लिए सक्रिय नजर आ रहे हैं. दिनेश का भोजपुरी सिनेमा में विशेष स्थान है.

View this post on Instagram

Pretty cool 💕💕💕💕 #shilpashinde

A post shared by ShilpaShinde (@respect_for_her_shilpa_shinde) on

4. शिल्पा शिंदे –

‘बिग बॉस 11’ की विनर रहीं शिल्पा शिंदे ने फरवरी में ही कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया था. शिल्पा ने 5 फरवरी को कांग्रेस नेता संजय निरुपम और चरण सिंह की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली. शिल्पा शिंदे आने वाले चुनाव में कांग्रेस का प्रचार करती दिखाई देंगी.

5. ईशा कोप्पिकर –

‘खल्लास गर्ल’ के नाम से मशहूर हुईं एक्ट्रेस ईशा कोप्पिकर लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर हैं. जनवरी 2019 में ईशा कोप्पिकर अचानक उस समय चर्चा में आईं जब उनके राजनीति में कदम रखने की खबर आई. ईशा भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं. उन्हें भाजपा महिला मोर्चा की परिवहन विंग का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

Published by Yash Sharma on 13 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles