मिलिए बिग बी के छोटे भाई अजिताभ से, लाइमलाइट से दूर देश-विदेश में है इनका रुतबा

Get Daily Updates In Email

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए करीब-करीब 50 साल से ज्यादा का वक्त हो गया है. अमिताभ बच्चन के फैंस आज देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी हैं. बिग-बी के ज्यादातर फैन्स उनसे जुड़ी छोटी से छोटी बातें जानने को बेताब रहते हैं. अगर आप भी बिग बी के फैन हैं और उनसे जुड़ी हर एक बात जानने के लिए बेताब रहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. दरअसल इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं अमिताभ बच्चन के छोटे भाई अजिताभ के बारे में –

courtesy

सबसे पहले तो आपको बता दें कि अमिताभ से अजिताभ 5 साल छोटे हैं. बिग बी के भाई अजिताभ को लाइमलाइट में रहना बिल्कुल पसंद नहीं है. बाकि सेलिब्रिटीज के भाई-बहन से वह थोड़े अलग हैं. शायद यही वजह है कि वे मीडिया के कैमरे से दूर रहना ही सही समझते हैं. जहां बिग बी ने एक्टिंग में अपना करियर बनाया है. तो वहीं उनके भाई का एक्टिंग से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं है. दरअसल बिग बी के भाई अजिताभ एक सफल बिजनेसमैन हैं. जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे पहले वो 15 साल तक लंदन में रहकर बिजनेस करते थे.

courtesy

72 साल के अजिताभ ने रमोला से शादी की है. साल 2007 में लंदन से आकर अजिताभ इंडिया में रहने लगे हैं. अजिताभ और रमोला के चार बच्चे हैं. चार बच्चों में उनकी तीन बेटीयां और एक बेटा है. अमिताभ और अजिताभ कई सालों तक एक दूसरे से काफी दूर रहे हैं. लेकिन आज भी दोनों के बीच प्यार और दोस्ती का रिश्ता बरकरार है.

courtesy

कमाई के मामले में भी बिग बी के छोटे भाई कम नहीं हैं. अजिताभ की सालाना कमाई करोड़ो रुपए है. अजिताभ की पत्नी रमोला लंदन भी एक सक्सेसफुल लेडी हैं. साल 2014 में अजिताभ की वाइफ को ‘एशियन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड’ मिल चुका है.

courtesy

अजिताभ की पत्नी रमोला को बिग बी की ज्यादातर फ़िल्में पसंद हैं. रमोला ने एक इंटरव्यू में भी इस बात की जिक्र किया था कि वे बिग बी की सभी फ़िल्में देखती हैं. बिग बी की फिल्म ‘शोले’ और ‘दीवार’ रमोला की पसंदीदा फिल्मों में से एक है. बता दें कि बिग बी आखिरी बार फिल्म ‘बदला’ में नजर आए थे.

Published by Lakhan Sen on 13 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles