भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ के पिता करते थे मजदूरी, आज लेते हैं एक फिल्म के लाखों रुपए

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड इंडस्ट्री के तीनों खान की तरह भोजपुरी सिनेमा में निरहुआ को बहुत पसंद किया जाता है. निरहुआ भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार हैं. बता दें हाल ही में निरहुआ ने बीजेपी पार्टी को जॉइन किया है. निरहुआ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर निरहुआ ने पार्टी जॉइन करने की घोषणा की थी. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं निरहुआ के बारे में कुछ खास बातें जो शायद ही अभी तक आपको पता होगी.

निरहुआ की जोड़ी भोजपुरी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे के साथ काफी पसंद की जाती है. अगर हम कहें कि निरहुआ और आम्रपाली की जोड़ी भोजपुरी सिनेमा की सबसे पॉपुलर जोड़ी है तो यह गलत नहीं होगा. 40 साल के निरहुआ का एक समय ऐसा भी था जब उनके कुछ नहीं था. निरहुआ ने अपना बचपन बहुत गरीबी में काटा है.

View this post on Instagram

Happy new year 🙏🙏🙏🙏🙏

A post shared by Nirahua (@dineshlalyadav) on

बहुत कम ही लोगों को यह बात पता है कि निरहुआ का असली नाम दिनेश लाल यादव है. निरहुआ के पिता 7 लोगों के परिवार का पालन पोषण करने के लिए मजदूरी किया करते थे. निरहुआ ने अपनी कॉलेज की पढ़ाई कोलकाता से की है.  निरहुआ के पिता का सपना था कि निरहुआ पढ़ लिखकर एक अच्छी नौकरी करे. लेकिन निरहुआ की रूचि तो संगीत में थी. इसलिए उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई करने के बाद गांव में आकर संगीत का रियाज किया और इसके बाद उन्होंने अपना एलबम निकाला जो काफी हिट हुआ था.

View this post on Instagram

Bhojpuri Award Night 2018😍🙏

A post shared by Nirahua (@dineshlalyadav) on

इसके बाद निरहुआ को प्रोड्यूसर सुधाकर पाण्डेय ने अपनी फिल्म ‘चलत मुसाफिर मोह लियो’ में लीड हीरो सिलेक्ट कर लिया था. यह फिल्म हिट हुई और इसका पूरा फायदा निरहुआ को मिला था. इस फिल्म के बाद निरहुआ ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज निरहुआ एक फिल्म की फीस 30 से 35 लाख रुपए लेते हैं.  भोजपुरी सिनेमा के निरहुआ बेहद पॉपुलर हैं और उनके फैन्स को उम्मीद है कि फ़िल्मी की तरह निरहुआ की राजनीति में भी सफल साबित होंगे.

Published by Lakhan Sen on 14 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles