बर्थडे : मिस यूनिवर्स बनने वाली भारत की दूसरी महिला हैं लारा, खूबसूरती से जीता सभी का दिल

Get Daily Updates In Email

पूर्व मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता आज अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं. साल 1978 में आज ही के दिन लारा दत्ता का जन्म यूपी के गाजियाबाद के एक पंजाबी परिवार में हुआ था. बता दें कि लारा साल 2000 में मिस यूनिवर्स के खिताब से नवाजी गई थीं और इसी साल लारा ने फिल्म जगत में अपना डेब्यू किया था. गाजियाबाद में जन्मीं लारा ने स्‍कूल की पढ़ाई बेंगलुरु में की, जबकि कॉलेज की पढ़ाई मुंबई में की थी. लारा दत्ता ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद फैशन की दुनिया की ओर चल पड़ी थीं.

लारा ने सबसे पहला ‘ग्लैडरैग्स मेगामॉडल इंडिया’ खिताब जीता था. इसके बाद मॉडलिंग की दुनिया में लारा के लिए रास्ते अपने आप ही बनते चले गए. फिर लारा को ‘इंटरकॉन्टिनेंटल खिताब’ से सम्मानित किया गया. लारा दत्ता ने बॉलीवुड में अपनी पहचान फिल्म ‘अंदाज’ से बनाई थी. इस फिल्म में लारा के साथ लीड रोल में प्रियंका चोपडा़ और अक्षय कुमार थे. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई और लारा को इस फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला.

अभिनेत्री लारा दत्ता साल 2000 से अब तक मिस यूनिवर्स का ताज जीतने वाली एक मात्र महिला बनी हुई हैं. सुष्मिता सेन के बाद मिस यूनिवर्स बनने वाली लारा दत्ता दूसरी भारतीय महिला हैं. अभिनेत्री ने अपनी बेटी के जन्म के बाद अभिनय से ब्रेक लिया था. जिसके बाद उन्होंने साल 2013 में फिल्म ‘डेविड’ से कमबैक किया था. उनकी आखिरी फिल्म थी ‘अजहर’ जो कि साल 2016 में रिलीज़ हुई थी.

लारा ने अपने सिने करियर में शाहरुख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार, गोविंदा और इरफान खान जैसे कलाकारों के साथ स्‍क्रीन शेयर की है. इतना ही नहीं लारा साल 2000 में मिस यूनिवर्स बनने के बाद साल 2001 में UNFPA की गुडविल एम्‍बेसडर भी बनी थीं. बता दें कि लारा ने साल 2011 में टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति से शादी की थी, जिसके बाद दूसरे साल ही लारा ने बेटी सायरा को जन्म दिया. लारा फिल्मों से दूर होकर भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं. उनकी फैन फॉलोविंग सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा है.

Published by Yash Sharma on 16 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles