फ्लॉप फिल्मों से परेशान होकर क्रिटिक्स से बोले शाहरुख, ‘फिल्म है होटल नहीं, स्टार देकर न आंकें’

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के किंग खान यानि की शाहरुख खान को आज कौन नहीं जानता है. आज शाहरुख के चाहने वाले देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हैं. एक समय था जब किंग खान के नाम से ही फ़िल्में सुपरहिट हो जाती थी. लेकिन लंबे समय से उन्होंने कोई भी सुपरहिट फिल्म अपने फैंस को नहीं दी है. यही वजह है कि अब शाहरुख खान की बादशाहत पर सवाल उठने लगे हैं.

शाहरुख की फ़िल्में भले ही हिट नहीं हुई हों लेकिन उन्होंने अपनी फिल्मों में पहले से ज्यादा बदलाव किया है. उन्होंने पिछले कई सालों में अपनी फिल्मों में कई तरह के एक्सपेरिमेंट किए हैं. शाहरुख ने ‘फैन’ से लेकर ‘जीरो’ तक अपने किरदार में कई तरह के एक्सपेरिमेंट किए है. इसके बाद भी किंग खान की फिल्मों को क्रिटिक्स की काफी आलोचना झेलनी पड़ी है.

अब शाहरुख ने इस सब का बेहतरीन जवाब क्रिटिक्स को दिया है. दरअसल बीते रविवार रात को क्रिटिक्स फिल्म चॉइस अवॉर्ड्स 2019 आयोजन किया गया था. इस आयोजन में शाहरुख भी गेस्ट के रूप में शामिल हुए थे. जब इस मौके पर शाहरुख को बोलने का मौका मिला तो उन्होंने अपनी फिल्मों और अपने रोल्स पर खुलकर बात की. शाहरुख ने कहा, ‘हम फिल्ममेकर्स आर्ट ढूंढते हैं. हम लॉजिक ढूंढते हैं और स्टोरी टेलिंग की फ्री-स्प्रिट पर ध्यान नहीं देते हैं. हमें खुद को याद दिलाना होता है कि सच का कोई फॉर्म नहीं होता है. सिर्फ झूठ को ही फॉर्म करना पड़ता है. हमें खुद के प्रति सच्चा होना है.’

आगे शाहरुख ने कहा, ‘मैं अपने क्रिटिक्स साथियों से कहना चाहूंगा कि कृपया बॉलीवुड फिल्म स्टार्स की तरह न बनें. स्टार सिस्टम से दूर रहें. कई साल पहले यह सिस्टम शुरू हुआ था जिसके तले बॉलीवुड दब गया. किसी फिल्म की समीक्षा के लिए स्टार सिस्टम काफी नहीं है. 3 स्टार, 3.5 स्टार्स, 5 स्टार्स… यह फिल्म है, होटल नहीं. आज हर जगह लोग क्रिटिक्स बन गए हैं. ऐसे में फिल्म क्रिटिक्स खतरे में हैं.’

बता दें कि इन दिनों शाहरुख खान राकेश शर्मा की बायोपिक में व्यस्त चल रहे हैं. इस फिल्म में शाहरुख अंतरिक्ष-यात्री राकेश शर्मा का किरदार प्ले करेंगे. फिल्म कब रिलीज होगी अभी इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

Published by Lakhan Sen on 22 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles