एक रियलिटी शो ने बदल दी थी अरिजीत सिंह की जिंदगी, अब तक जीत चुके हैं कई अवार्ड्स

Get Daily Updates In Email

अपनी सुरीली आवाज से लाखों दिलों पर राज करने वाले बॉलीवुड सिंगर अरिजीत सिंह का आज जन्मदिन है. आज वह अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं. तो चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुडी कुछ खास बातें जो शायद ही अभी तक आपको पता होंगी.

बता दें कि अपनी रोमांटिक सिंगिग के लिए पहचाने जाने वाले सिंगर अरिजीत सिंह का जन्म 25 अप्रैल 1987 को वेस्ट बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुआ था. उनके पिता पंजाबी हैं और मां बंगाली. छोटी उम्र में ही अरिजीत ने अपनी म्यूजिकल ट्रेनिंग शुरू कर दी थी. यह ट्रेनिंग उन्होंने अपनी मौसी से ली थी. बता दें अरिजीत की नानी भी एक सिंगर थीं. यही नहीं अरिजीत के मामा के साथ ही उनकी मां भी तबला बजाना जानती हैं.

काफी कड़ी मेहनत के बाद अरिजीत सिंह को बॉलीवुड में मौका मिला था. अरिजीत सिंह ने अपने करियर की शुरुआत 2005 में एक रियलिटी शो ‘फेम गुरुकुल’ से की थी. पब्लिक वोटिंग के चलते अरिजीत यह शो नहीं जीत पाए थे. लेकिन इस शो के बाद उनकी पूरी लाइफ ही बदल गई थी. दरअसल इस शो के दौरान फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली ने उनके हूनर को पहचान लिया और उन्हें अपनी फिल्म ‘सांवरिया’ में गाने का मौका दिया लेकिन फिल्म की स्क्रिप्ट बदलने के कारण फिल्म में इस गाने की जरुरत ही नहीं रही.

फिर अरिजीत ने बॉलीवुड में अपना पहला गाना गाया जो था फिल्म ‘मर्डर-2’ का ‘फिर मोहब्बत’. जो कि लोगों के दिलों को छू गया. अपनी सिंगिंग के चलते अरिजीत ने 4 मिर्ची, 3 फिल्मफेयर, 1 स्टार डस्ट , 1 आइफा, 2 ज़ी सिने और 2 स्क्रीन अवार्ड्स भी जीते हैं. 2013 में आया अरिजीत का गाना ‘तुम ही हो’ खूब पसंद किया गया. जिसके लिए अरिजीत को 9 अवार्ड्स मिल चुके हैं.

अरिजीत अपने गानों से अपना फैन बेस बढ़ाते जा रहे हैं. इतने पॉपुलर होने के बावजूद भी अरिजीत को ना ही फोटोज खिंचवाने का शौक है और ना ही वो ज्यादा इंटरव्यू देते हैं. 2014 में अरिजीत को फाइनली अपने दो पसंदीदा म्यूजिक डायरेक्टर साजिद वाजिद और ए आर रहमान के साथ काम करने का मौका मिला. उन्होंने फिल्म ‘मैं तेरा हीरो’ में 2 गाने गाए और ‘हीरोपंती’ का ‘आ रात भर’ भी गाया. इसके अलावा भी अरिजीत ने बॉलीवुड को कई हिट गाने दिए हैं जैसे ‘मुस्कुराने की वजह’, ‘चन्ना मेरेया’, ‘ऐ दिल है मुश्किल’ आदि.

Published by Lakhan Sen on 25 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles