एवेंजर्स और गूगल ने मिलकर फैन्स को दिया स्पेशल गिफ्ट, थानोस सर्च करते ही दिखता है जादू

Get Daily Updates In Email

मार्वल की फिल्म एवेंजर्स एन्डगेम दुनिाभर में रिलीज हो चुकी है. इस मौके पर गूगल खास गिफ्ट आपके लिए लेकर आया है. अगर गूगल सर्च में थानोस टाइप करते हैं और दाहिने तरफ बने इन्फिनिटी स्टोन स्टडेड गॉइंटलेट पर क्लिक करते हैं तो आपको स्क्रीन पर इसका असर दिखाई देगा.

दरअसल यह जादू एक खास तरीके से गूगल और मार्वल ने साथ मिलकर डिजाइन किया है. दाहिने तरफ बने हाथ पर क्लिक करने के बाद सर्च रिजल्ट धूल बनकर उड़ने लगते हैं. इसके बाद पेज अपने आप ऊपर और नीचे की तरफ मूव करने लगता है. अगर आप इसे रोकना चाहते हैं तो लिए आपको दोबारा स्क्रीन पर बने इन्फिनिटी स्टोन स्टडेड गॉइंटलेट पर क्लिक करना होगा. ऐसा करते ही सर्च रिजल्ट्स फिर से दिखने लगेंगे और एक-एक कर वापस आ जाएंगे.

गूगल पर आप थानोस लिखेंगे तो रिजल्ट पेज के दाईं तरफ आपको विकिपीडिया पेज का थंबनेल दिखेगा जहां थानोस का वो हाथ है जो काफी पॉपुलर है. आपको उस ऑइकॉन पर क्लिक करना है. क्लिक करते ही एक चुटकी बजेगी और गूगल सर्च के रिजल्ट पेज के सारे कॉन्टेंट उड़ जाएंगे.

गूगल ने इसे इस तरह डिजाइन किया है कि जैसे ही आप थानोस के आइकन पर क्लिक करेंगे तो आपको इस पेज से सारे कॉन्टेंट ठीक उसी तरह उड़ते हुए दिखेंगे जैसे एवेंजर्स इन्फिनिटी वार में आधे अवेंजेर्स उड़े थे. गूगल सर्च रिजल्ट पेज से ये कॉन्टेंट बिल्कुल धीरे धीरे गायब होते हैं.

थानोस सर्च रिजल्ट के सबसे ऊपर देखेंगे तो पहले आपको 90 मिलियन सर्च रिजल्ट दिखेंगे फिर बाद में ये घटकर 45 मिलियन हो जाएंगे. ये इसलिए है, क्योंकि आखिरी एवेंजर्स फिल्म में थानोस ने आधी दुनिय खत्म कर दी है. दोबारा इस आकॉनक को क्लिक करेंगे तो सबकुछ ग्रीन दिखेगा.

अगर फिल्म की बात करें तो एनालिस्ट्स का कहना है कि यह फिल्म साल 2019 की सबसे बड़ी ओपनर हो सकती है. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ सकती है. चीन में इस फिल्म को काफी पसंद किया गया है. बता दें कि यह फिल्म मार्वल की एवेंजर्स सीरिज की आखिरी फिल्म है.

Published by Yash Sharma on 27 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles