दिलजीत और बादशाह सहित सबसे अमीर हैं ये 5 पंजाबी सिंगर्स, जानें इनकी नेटवर्थ

Get Daily Updates In Email

संगीत से हर किसी को लगाव होता है और शायद ही कोई ऐसा हो जिसे म्यूजिक पसंद ना हो. इन दिनों बॉलीवुड में कई सारे सिंगर हैं लेकिन पंजाबी सिंगर्स का अपना अलग ही जलवा है. वैसे तो पंजाबी गायकों को लंबी फेरहिस्त है पर आज आपको बताते हैं उन पांच पंजाबी सिंगर्स के बारे में जो सबसे ज्यादा अमीर हैं –

1. दिलजीत दोसांझ

पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री और म्यूजिक इंडस्ट्री का सबसे चमकता नाम इस समय दिलजीत दोसांझ है. साल 2012 में फिल्म ‘जाट जूलियट’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले दिलजीत बॉलीवुड फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरुष डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी हासिल कर चुके हैं. दिलजीत दोसांझ की नेट वर्थ 174 करोड़ रूपए है. वह फिलहाल अक्षय कुमार के साथ फिल्म में बिजी हैं.

2. हनी सिंह

जाने-माने रैपर, सिंगर और सॉन्ग निर्माता हनी सिंह आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. पंजाब के होशियारपुर में जन्में हनी सिंह को पंजाब संगीत उद्योग में कई पुरस्कार मिले हैं और उनकी नेट वर्थ करीब 139 करोड़ रूपए है. हाल ही में उन्होंने सॉन्ग ‘मखना’ से कमबैक किया है.

View this post on Instagram

Swagger ka Taaya

A post shared by BADSHAH (@badboyshah) on

3. बादशाह

मशहूर रैपर, सिंगर और संगीतकार के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले बादशाह का असली नाम आदित्य पृथ्वी सिंह सिसोदिया है. 19 नवंबर 1985 को नई दिल्ली में पैदा हुए बादशाह ने साल 2006 में हनी सिंह के साथ अपना सिंगिंग करियर शुरू किया था. इस समय बॉलीवुड के चहीते सिंगर्स में से एक बादशाह की नेट वर्थ करीब 8 मिलियन डॉलर यानि 55 करोड़ रूपए है.

4. गिप्पी ग्रेवाल

साल 2010 में गिप्पी ग्रेवाल ने पंजाबी सिंगिंग में करियर की शुरुआत की और छा गए. 2 जनवरी 1983 को पंजाब के लुधियाना में पैदा हुए गिप्पी गेवाल की नेट वर्थ करीब 5 मिलियन डॉलर, यानि 35 करोड़ रूपए है.

5. अमरिंदर गिल

11 मई 1976 को पंजाब के अमृतसर में जन्में अमरिंदर गिल गीतकार, सिंगर, अभिनेता और निर्माता भी हैं. साल 2002 में अपना सिंगिंग करियर शुरू करने वाले अमरिंदर गिल की नेट वर्थ करीब 4 मिलियन डॉलर यानि 28 करोड़ रूपए है. पंजाबी इंडस्ट्री में उनकी काफी फैन फॉलोइंग काफी अच्छी है.

Published by Yash Sharma on 27 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles