समांथा ने पैसों की तंगी के चलते रखा था एक्टिंग की दुनिया में कदम, आज हैं साउथ की हिट एक्ट्रेस

Get Daily Updates In Email

साउथ इंडियन फिल्मों की सुपरस्टार समांथा रुथ प्रभु आज अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं. बता दें पिछले साल समांथा का बर्थडे बहुत खास रहा था. उनकी फिल्में ‘मर्सल’ और ‘रंगस्थलम’ ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी. समांथा साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की सुपरस्टार हैं लेकिन यह बात कम ही लोग जानते हैं कि उन्होंने पैसों की तंगी की वजह से एक्टिंग में कदम रखा था.

साल 2013 में समांथा एक ही वर्ष में दोनों, सर्वश्रेष्ठ तेलुगू अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ तमिल अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार को जीतने वाली रेवती के बाद दूसरी अभिनेत्री बन गईं. साल 2007 में रवि वर्मन की मॉस्कोइन कवेरी के लिए साइन अप करने के बावजूद उनकी पहली रिलीज गौतम मेनन द्वारा निर्देशित 2010 की तेलुगू रोमांस फिल्म ये माया चेसाव थी. जो समीक्षकों द्वारा प्रशंसित की गई और जिसने उन्हें सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार-दक्षिण दिलवाया.

दरअसल घर के हालात को देखते हुए उन्होंने मॉडलिंग शुरू की. इस दौरान वह कई पार्ट-टाइम जॉब्स भी करती थीं. तभी उन्हें फिल्म ‘ये माया चेस्वे’ का ऑफर मिला. फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू का अवॉर्ड भी दिया गया. समांथा प्रभु एक एनजीओ भी चलाती हैं जिसका नाम ‘प्रत्यूषा सपोर्ट’ है. यह एनजीओ चुनिंदा इलाकों में स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराता है. इस काम के लिए संस्थान ने लिव-लाइफ हॉस्पिटल से करार किया है. यह एनजीओ महिलाओं और बच्चों के इलाज में भी मदद करता है.

View this post on Instagram

In the end … nothing else matters ❤️❤️❤️

A post shared by Samantha Akkineni (@samantharuthprabhuoffl) on

साल 2017 में 6 अक्टूबर को गोवा में उन्होंने नागा चैतन्य से शादी की. इनकी शादी हिन्दू और ईसाई रीति-रिवाजों से पूरी की गई. इसके महीनेभर बाद यह कपल 40 दिनों के लिए हनीमून पर गया. एक्ट्रेस ने अपने हनीमून की ढेर सारी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की, जिसको लेकर खूब चर्चा हुई थी. इस शादी को बेहद रॉयल वेड‍िंग माना गया था क्‍योंक‍ि इसमें करीब 10 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे. इसके बाद 9 अक्टूबर को हैदराबाद में दोनों की शादी का ग्रैंड रिसेप्शन आयोजित किया गया था. जिसमें बॉलीवुड, टॉलीवुड और राजनीतिक जगत की तमाम हस्‍त‍ियां शामिल हुई थीं.

Published by Yash Sharma on 27 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles