आयुष्मान और विक्की तक वह स्टार्स जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर बनाई अपनी जगह

Get Daily Updates In Email

बीते साल में दर्शकों ने छोटे बजट के फिल्मों को बहुत प्यार दिया. इसी की बदौलत बहुत सी फ़िल्में बॉक्सऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई करने में कामयाब रही है. जहां दूसरे सुपरस्टार्स की फिल्मों को दर्शकों का प्यार नहीं मिला तो वहीं छोटे छोटे स्टार्स की फिल्मों ने जमकर पैसा कमाया. आइए बताते हैं उन एक्टर्स के बारे में जिन्होंने अपनी फिल्मों और एक्टिंग से दर्शकों के दिल में अलग जगह बनाई.

1. आयुष्मान खुराना

2012 में फिल्म विक्की डोनर से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले आयुष्मान खुराना ने पिछले कुछ सालों में अलग-अलग विषयों पर बनी फिल्मों में काम किया. आयुष्मान ने उन विषयों को चुना जिन्हें ज्यादातर बड़े स्टार्स करने से झिझकते हैं. साल 2018 में उनकी दो फिल्में रिलीज हुई ‘बधाई हो’ और ‘अंधाधुन’. दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े.

View this post on Instagram

How’s the Pose? …High Sir!

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

2. विक्की कौशल

एक्शन डायरेक्टर श्याम कौशल के बेटे विक्की ने मेनस्ट्रीम फिल्मों से अलग छोटी बजट की फिल्म ‘मसान’ से साल 2015 में डेब्यू किया. फिल्म ने अंतरराष्ट्रीय स्तर के कई अवॉर्ड शो मेें तारीफें बटोरी. साल 2018 में फिल्म ‘संजू’ फिर इस साल की शुरुआत में ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ के बाद विक्की कौशल सभी बड़े डायरेक्टर्स की पहली पसंद बन गए हैं.

3. राजकुमार राव

लंबे स्ट्रगल के बाद एक्टर राजकुमार राव बॉलीवुड में कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ने में कामयाब रहे. साल 2010 में राजकुमार राव ने दिबाकर बनर्जी की फिल्म से डेब्यू किया. साल 2017 में राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन’ ने कई अवॉर्ड जीते तो वहीं 2018 में रिलीज हुई ‘स्त्री’ ने 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया.

4. सुशांत सिंह राजपूत

छोटे पर्दे से बॉलीवुड तक का सफर तय करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर में अलग-अलग स्टोरी पर फिल्में की. बीता साल उनके लिए मिला-जुला रहा. सारा अली खान के साथ जोड़ी में दिखे में सुशांत सिंह की ‘केदारनाथ’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया. वहीं इस साल उनकी ‘सोनचिड़िया’ भी रिलीज़ हुई है.

5. ईशान खट्टर

शाहिद कपूर के छोटे भाई ईशान खट्टर ने माजिद मजीदी की ‘बियांड द क्लाउड्स’ से डेब्यू किया. इसके अलावा वह जाह्नवी कपूर के साथ फिल्म ‘धड़क’ से खूब सुर्खियां बटोरने में कामयाब रहे. ईशान ने अपने करियर के शुरुआत में ही जिस तरह की फिल्में चुनीं उसके बाद माना जा रहा है आने वाले समय में वह कई और बेहतरीन फिल्में दे सकते हैं.

Published by Yash Sharma on 28 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles