आयरन मैन की बुलंद आवाज के पीछे हैं महशूर अभिनेता राजेश खट्टर, पिछले 11 साल से कर रहे यह काम

Get Daily Updates In Email

इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर ‘एवेंजर एंडगेम’ की आखिरी सीरीज ने जबरदस्त तहलका मचा रखा है. सिर्फ दो दिन में फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ क्लब में जगह बना ली है. मार्वल स्टूडियोज की इस फिल्म में सारे सुपरहीरोज नजर रहे हैं.

एवेंजर एंडगेम में एक्टर रॉबर्ट डाउनी, टोनी स्टार्क उर्फ आयरन मैन का रोल निभा रहे है. फिल्म में भले ही एक्टर रॉबर्ट डाउनी ने अभिनय किया है. लेकिन उनकी हिंदी वजर्न में रॉबर्ट डाउनी की आवाज टीवी के जाने-माने अभिनेता राजेश खट्टर ने दी है.

एवेंजर एंडगेम हिंदी, इंग्लिश के अलावा तमिल और तेलुगु भाषा में भी भारत में रिलीज की गई है. आपको जानकर हैरानी होगी कि राजेश पिछले 11 साल से आयरन मैन की आवाज बने हुए है. राजेश कई हॉलीवुड फिल्मों में अपनी आवाज दे चुके है. रॉबर्ट डाउनी जूनियर के अलावा राजेश फिल्म पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन में हॉलीवुड एक्टर जॉनी डेप की हिंदी फिल्म में अपनी आवाज दे चुके हैं. इसके अलावा वे द मम्मी, लॉर्ड ऑफ द रिंग्स, स्पाइडर मैन 2 जैसी हॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी आवाज दे चुके हैं.

इस बारे में एक इंटरव्यू में राजेश खट्टर ने कहा था, ‘मैं पहले से ही हॉलीवुड फिल्मों में आवाज दे रहा था. इससे पहले मैंने निकोलस केज, टॉम हैंक्स, ब्रैडली कूपर जैसे एक्टर्स के लिए डबिंग की है. जब साल 2008 में आयरन मैन आई थी तो मेरा ऑडिशन लॉस एंजेलिस भेजा गया था. वहां मेरा सिलेक्शन हो गया था.’

राजेश खट्टर बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर के सौतले पिता भी हैं. बता दें कि शाहिद कपूर की मां नीलिमा अजीम से 1990 में राजेश खट्टर ने शादी की थी. लेकिन बाद में दोनों का तलाक हो गया था.

View this post on Instagram

#khajuraho #temples #heritage

A post shared by Rajesh Khattar (@rajesh_khattar) on

राजेश खट्टर टीवी के कई मशहूर शोज में अभिनय कर चुके है. इन दिनों वे सीरियल ‘बेपनाह’ में हर्षवर्धन हुड्डा का रोल निभा रहे हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि एवेंजर एंडगेम ने पहले दिन दुनिया के 25 मूवी मार्केट्स में 1000 करोड़ से अधिक का कारोबार किया है. वहीं 25 अप्रैल तक यह फिल्म 1800 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है. उम्मीद की जा रही है कि यह फिल्म भारत में सिर्फ 300 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर सकती है.

Published by Lakhan Sen on 29 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles