एवेंजर्स एंडगेम की भारत में ताबड़तोड़ कमाई, तीन दिन में किया 150 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन

Get Daily Updates In Email

हॉलीवुड फ़िल्म एवेंजर्स एंडगेम भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर ताबड़तोड़ कमाई करेगी इस बात का अंदाज़ा तो था. लेकिन कमाई का नया इतिहास रच देगी, यह उम्मीद किसी हो नहीं थी. भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर एवेंजर्स एंड गेम कमाई का सैलाब नहीं सूनामी बनकर आई है. फ़िल्म ने पहले ही दिन 53 करोड़ का जबरदस्त आंकड़ा हासिल करके सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज़ कर लिया है.

हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स एंडगेम को लेकर जिस प्रकार भारतीय दर्शकों के बीच कई महीनों से क्रेज था वह फिल्म के पहले और दूसरे दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को देख कर समझा जा सकता है. फिल्म ने रिलीज से दूसरे दिन मतलब शनिवार को शानदार कमाई की है. दूसरे दिन फिल्म की झोली में 51.30 करोड़ आए. वहीं पहले दिन फिल्म ने 53 करोड़ की कमाई कर शानदार ओपनिंग की थी. दो दिन का पूरा कलेक्शन 104.50 करोड़ हो चुका है.

तीसरे दिन भी धाकड़ कमाई कर डाली है. सूत्रों के मुताबिक फिल्म ने रविवार को भी 50 करोड़ से ऊपर की धांसू कमाई कर ली है. इस लिहाज से देखा जाए तो एवेंजर्स एंडगेम ने तीन दिन में 150 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर लिया है जो कि एक नया रिकॉर्ड है. इससे पहले बात करें दूसरे देशों के बॉक्स ऑफ़िस कमाई की तो वहां कमाई का सैलाब लाते हुए फ़िल्म ने पहले दिन दुनिया के 25 मूवी मार्केट्स में 1000 करोड़ से अधिक का कारोबार किया है. वहीं 25 अप्रैल तक यह फिल्म 1800 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है.

फ़िल्म ने सिर्फ़ चीन में टिकटों की प्री-सेल यानि एडवांस बुकिंग से ही 19 अप्रैल तक 60 मिलियन डॉलर की रकम जमा कर ली है. अगर भारतीय मुद्रा में इसे तब्दील करें तो यह राशि क़रीब 416 करोड़ रुपए से भी अधिक बैठती है. भारतीय बाज़ार में एवेंजर्स एंड गेम की रिलीज़ को लेकर बड़ी तैयारियां की गई थीं. फिल्म अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में भी रिलीज़ की गई. हॉलीवुड फ़िल्मों को आमतौर पर लगभग 2500 स्क्रींस दी जाती हैं, लेकिन इसके क्रेज को देखते हुए इसकी संख्या में बढ़ोतरी की गई है.

Published by Yash Sharma on 29 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles